Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, May 10, 2020

बिजरौनी समिति प्रबंधक व सर्वेयर सहित तीन पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज, विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने दर्ज कराई थी आपत्ति,


विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने दर्ज कराई थी आपत्ति, बूढ़ाडोंगर सोसायटी पर भी कार्यवाही की मांग

शिवपुरी। कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी द्वारा शुरूआत से कह दिया गया था कि किसी भी रूप में सोसायटीयों पर धांधाली और गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी बाबजूद इसके बिजरौनी और बूढ़ाडोगर में सेासायटीयों द्वारा किसानों को परेशान और उनकी उपज की अधिक तौल कर किसानों का शोषण किया जाने लगा जब यह मामला विधायक श्री रघुवंशी के संज्ञा में आया तो उन्होंने तुरंत मामले में की शिकायत विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से की जिसका परिणाम यह हुआ कि बिजरौनी सोसायटी के समिति प्रबंधक, सर्वेयर सहित तीन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया तो वहीं बूड़ाडोंगर में इस तरह की कोई कार्यवाही ना होने से विधायक रघुवंशी ने यहां भी जांच की मांग कर संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। जानकारी के अनुसार जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के विजरौनी सोसाईटी पर गेंहू खरीदी के दौरान किसानों को प्रताणित करने, पैसे बसूलने की शिकायतों में जांच के बाद आज पुलिस ने समिति प्रबंधक सर्वेयर सहित तीन लोगों पर धोखाधडी की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में कोलारस विधायक इस खरीदी केन्द्र पर पहुंचे थे। जहां उन्हें अनियमितताएं मिली थी। उसके बाद यह कार्यवाही की गई है। इसी दिन विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने एक और खरीदी केन्द्र का निरीक्षण किया था। वहां भी उन्हें इसी तरह की अनियमितताएं मिली थी। परंतु वहां मामला दर्ज नहीं हो सका।

फसल की ज्यादा हो रही थी तौल, मिली शिकायत तो हुई कार्यवाही

जानकारी के अनुसार कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी को शिकायत मिली कि उपार्जन केन्द्र पीएच बेयर हाउस विजरौनी सोसाईटी पर किसानों की फ सल को ज्यादा तौला जा रहा है। प्रत्येक किसान से सैम्पल के नाम पर गेंहू रखे जा रहे है। इसके साथ ही फसल को पास कराने के एवज मे किसानों से पैसे लिए जा रहे है। इस मामले की सूचना पर विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी मौके पर पहुंचे और जाकर देखा तो वहां जरूरत से ज्यादा अनियमितताए मिली। तत्काल इस मामले की सूचना उन्होंने वरिष्ठ अधिकारीयों को दी। जिसपर तहसीलदार सहित नान के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां पहुंचकर मामले की जांच की तो उसमें रूपए मांगने सहित अधिक तौल की शिकायत सही पाई गई। जिसे लेकर प्रशासक एवं सहकारिता विस्तार अधिकारी चमन सिंह ने इस मामले की लिखित शिकायत बदरवास थाने में की। जहां पुलिस ने चमन सिंह की शिकायत पर आरोपी ओमप्रकाश ओझा, सर्वेयर मोहन विहारी और हरिओम ग्वाल के खिलाफ धोखाधडी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

इनका कहना है-

जिस दिन यह कार्यवाही हुई उसी दिन बूढा डोंगर सोसाईटी पर भी यही अनियमिताएं मिली थी। उसके बाबजूद एक सोसाईटी पर एफआईआर हो गई जबकि दूसरी पर प्रशासन ने एफआईआर नहीं की, प्रशासन का यह दोहरा चरित्र समझ से परे है।  

वीरेन्द्र रघुवंशी
विधायक कोलारस

No comments:

Post a Comment