Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 5, 2020

शहर में एक बार फिर कोरोना दस्तक, उत्तरप्रदेश से आया युवक निकला कोरोना पॉजीटिव



स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची युवक के घर, किया कोरोनटाईन
शिवपुरी-शहर में एक बार फिर से कोरोना ने अपनी दस्तक दी है एक ओर जहां स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर जांच-पड़ताल में जुटा हुआ है तो वहीं एक नव युवक जो उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरपुर से आया और सीधे आकर अपना चिकित्सालय में परीक्षण कराया जहां उसकी स्क्रीनिंग हुई और सैम्पल लिया गया और जांच रिपोर्ट में आज पॉजीटिव पाया गया। बताया गया है कि नव युवक का पिता उसे मुजफ्फरपुर में अध्ययनरत के दौरान लागू हुए लॉकडाउन में फंस गया था जिस पर उसे एक निजी वाहन से अनुमति लेकर लेने के लिए कोलारस से मुजफ्फरपुर गया था और सीधे मुजफ्फरपुर उत्तरप्रदेश से आकर शिवपुरी जिला चिकित्सालय में परीक्षण कराया। इसके बाद जब रिपोर्ट आई तो उसमें वह पॉजीटिव पाया गया। यह रिपोर्ट मिलते ही स्वास्थ्य अमले ने युवक को होम क्वारोंटाईन किया है।


जानकारी के अनुसार नवयुवक मोह. सोहेब पुत्र शरीफ खान उम्र 27 वर्ष निवासी कोलारस जो कि अपनी मदरसे की शिक्षा को प्राप्त करने के लिए उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरपुर गया हुआ था जहां मदरसा मुजफ्फरपुर में वह लंबे समय से निवास कर रहा था। इसी बीच साहेब के पिता ने लागू हुए लॉकराउन के तीसरे चरण में अपने पुत्र को वापस बुलाने के लिए संबंधित एसडीएम से अनुमति ली और एक निजी वाहन को रवाना कर पुत्र को लाने के लिए भेजा। जिस पर निजी वाहन से युवक सोहेब को चालक शिवपुरी तक लेकर आ गया और यहां आते ही सबसे पहले सोहेब ने अपने आप अस्पताल में जाकर परीक्षण कराया और इसकी रिपोर्ट जब चिकित्सालय के चिकित्सकों ने ली और उसे जांच के लिए भेजा तो आज मंगलवार के रोज सोहेब की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। 

जिससे स्वास्थ्य विभाग में कोरोना पॉजीटिव मरीज को लेकर गंभीरता नजर आई और तत्काल इस मामले की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों व पुलिस को भी दी। जिस पर पुलिस भी नव युवक सोहेब के कोलेारस स्थित निवास पर पहुंची और चिकित्सकीय टीम के साथ परीक्षण कराया। वहीं सोहेब  को भी चिकित्सकीय टीम ने कोरेाना पॉजीटिव मरीज पाते ही उसे 14 दिनों के लिए होम क्वारोंटीन कर दिया है। इस नव युवक के बाद यह तीसरा पॉजीविट मामला शिवपुरी में सामने आया है इसके पूर्व दो कोरोना पॉजीटिव मरीज दीपक शर्मा व समीर कुर्रेशी की सभी रिपोर्ट निगेटिव आने के साथ ही जिला कोरोना मुक्त हो गया था लेकिन अब सोहेब के कोरोना पॉजीटिव होने के साथ चिकित्सकीय दल सोहेब का इलाज कर उसे कोरोना से बाहर लाने का प्रयास कर रहा है।

No comments:

Post a Comment