Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, May 10, 2020

संस्था द्वारा मदर्स डे के दिन करोंदी में रहने वाली विधवा मां सहित अन्य को दिया सूखा राशन

शिवपुरी। स्वयं सेवी संस्था शक्तिशाली महिला संगठन शिवपुरी की आपदा प्रबंधन सूखा राशन राहत टीम  ने रविवार को करोंदी स्थित छोटे से घर में रहने वाली 9 सदस्यीय परिवार को तत्काल एक महिने का राशन प्रदान किया एवं विधवा मां के लड्के का जिसका कि सड़क दुर्घटना मे पैर टूट गया था उसको ईलाज के लिए संस्था के समन्वयक प्रमोद गोयल द्वारा हरसंभव मदद का आवश्वासन दिया गया। 

अधिक जानकारी देते हुए संस्था के संयोजक रवि गोयल ने बताया कि आज सुबह एक स्थानीय अखबार में प्रमुखता से इस अम्मा की खबर राशन के लिए तरस्ती एक बूड़ी मां  प्रकाशित की थी इसके बाद तुरन्त संस्था की आपदा प्रबंधन सूखा राहत टीम प्रमोद गोयल के नेतृत्व में करोदीं स्थित कस्तूरी देवी(परिवर्तित नाम) के परिवार को खोजते हुय उनके कालोनी पहुंची थोड़ी सी मशक्कत के बाद संस्था की टीम ने कस्तूरी देवी का घर ढूंढ निकाला इसके बाद संस्था की टीम ने उनसे चर्चा की घर की हालत देखी तो पता चला कि अम्माजी के पास खाने का एक दिन का राशन ही बचा है उन्होने नगरपालिका से काफी अनुरोध किया लेकिन उनको राशन मुहैया नही हो पाया।

 संस्था ने अम्माजी एंव उनके परिवार को धीरज बंधाते हुये आश्वासन दिया कि संस्था आपके बेटे के पैर के ऑपरेशन के लिए पूरा प्रयास करेगी। इसके बाद अम्माजी के परिवार को 10 किलो आटा ए चावलए मसाले ए तेलए विस्किट्स ए नमक ए साबुन प्रदान किया जिससे कि उनको एक माह का गुजारा आराम से हो जायगा। राहत राशन पाकर अम्माजी की आखों में आसूं आ गए और उन्हाने संस्था को धन्यवाद एवं आर्शीवाद प्रदान किया।

No comments:

Post a Comment