Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, June 24, 2020

गोविंद नगर में 8 दिन में ही खुल ही गई नाली निर्माण की पोल

शिवपुरी-नगर पालिका के द्वारा झांसी रोड स्थित गोविंद नगर वार्ड 21 में नाली का निर्माण कार्य कराया गया है। नगर पालिका द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्य की महज कुछ दिनों में पोल खुल गयी जब ठेकेदार द्वारा नाली पर बनाया गया स्लोप गुणवत्ताहीन होने कारण ध्वस्त हो गया इस स्लोप में ना तो से सरिया का इस्तेमाल किया गया और ना ही पर्याप्त मात्रा में सीमेंट का । 

यही कारण है कि आज मार्ग के बीचों बीच ब?ा गड्डा बन गया। जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि निर्माण कार्य में जंपर अनियमितता बरती गई है । नगर पालिका द्वारा नागरिको को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए गलियों में नालियों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है । परंतु जिन ठेकेदारों द्वारा नालियों का निर्माण किया जा रहा है । 

वह ठेकेदार नगर पालिका के अधिकारी से मिलकर निर्माण कार्य को सेंध लगाते नजर आ रहे हैं । इसमें गोर करने बाली बात यह है की चलित कार्य के दौरान उक्त ठेकेदार दुवारा कराये जाने बाले कार्य को देखने के लिए नगर पालिका के किसी भी अधिकारी ने जरूरत नही समझी ज्ञात हो पूर्ब में भी अधिकारियों को मिलीभगत से ठेकेदार लाखो रुपयों का नगर पालिका को चपत लगा चुके है। यही कारण रहा है कि नगर पालिका पिछले वर्षों में भ्रष्टाचार के चलते समाचार पत्रों में सुर्खियों में रहा है ।


इनका कहना है -

ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिया गया है जो निर्माण ठेकेदार द्वारा किया गया है वह गुणवत्ताहीन है ठेकेदार पर उचित कार्रवाई की जाएगी ।
केएन शर्मा
सब इंजीनियर, नगर पालिका, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment