Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 26, 2020

नपा और यातायात विभाग के जारी नोटिस को एक्सिस बैंक प्रबंधन दिखा रहा ठेंगा!


मंजूरी ना होने के बाबजूद भी बैंक के बाहर रखवाया गया भारी भरकम जनरेटर, लोगों की मुश्किलें बढऩा तय
शिवपुरी-बार-बार पुलिस थाना यातायात और नगर पालिका शिवपुरी के द्वारा न्यू ब्लॉक क्षेत्र में एक्सिस बैंक संचालन को लेकर जब नोटिस जारी किए गए तो इसमें एक्सिस बैंक प्रबंधक से जबाब मांगा गया कि बैंक खोलने के पूर्व वहां यातायात व्यवस्था की क्या स्थिति है इसके साथ ही बैंक खोलने के लिए क्या नगर पालिका से अनुमति प्राप्त की गई है।

 इस तरह से नोटिस मिलने के बाद भी एक्सिस बैंक प्रबंधन शिवपुरी यातायात विभाग और नगर पालिका के द्वारा जारी नोटिसों को ठेंगा दिखाने का काम कर रहा है जिसके चलते एक्सिस बैंक के इस तरह के व्यवहार को लेकर नपा और यातायात विभाग ने एक बार फिर से कागजी दस्तावेज उपलब्ध कराने को लेकर नोटिस तैयार कर लिया है।

 बाबजूद इसके यदि इस गांधी पार्क मार्ग पर एक्सिस बैंक का संचालन होना है तो यहां आमजन की मुश्किलें बढऩा है हालांकि यहां सूत्रों के अनुसार बिना अनुमति के ही बैंक संचालन करने की नीयत से एक बड़ा भारी भरकम जनरेटर रख दिया गया है जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि एक्सिस बैंक प्रबंधन अपनी मनमानीयां कर शासन-प्रशासन के नियम निर्देशों को नहीं मान रहा और वह अपनी ही मनमानी अनुरूप कार्य कर रहा है।


नहीं हैं पार्किंग की व्यवस्था, लगेगा जाम

बता दें कि गांधी पार्क मार्ग पर जिस जगह एक्सिस बैंक का नया भवन तैयार हुआ है वहां पार्किंग के लिए किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं है यही कारण रहा कि बीते कुछ दिनों पूर्व यातायात विभाग ने इस मामले में वाहन पार्किंग स्थान को लेकर नोटिस जारी कर जबाब मांगा है हालांकि यह जबाब अभी तक यातायात नहीं पहुंचा। 

वहीं दूसरी ओर नगर पालिका भी इस मामले में एक्सिस बैंक प्रबंधक को नोटिस जारी कर चुकी है कि क्या उसने बैंक खोलने की अनुमति ली है अथवा कहीं अतिक्रमण कर भवन स्वामी बैंक खोलने की तैयारी तो नहीं कर रहा इस संदर्भ में भवन स्वामी को भी नपा ने नोटिस दिया है। 

ऐसे में यदि इन सब नियम कायदों को धता बताते हुए यहां एक्सिस बैंक का संचालन हुआ तो निश्चित रूप से आने वाले समय में एक्सिस बैंक के इस नए भवन जो कि रोड़ पर ही स्थित है वहां जाम लगाना तय है और इन हालातों के लिए भवन स्वामी व एक्सिस बैंक प्रबंधक जिम्मेदार होंगें। हालांकि यह परेशानी यातायात विभाग के लिए भी होगी क्योंकि लगने वाले जाम को हटाने के लिए उसे ही कदम उठाने होंगें।


इनका कहना है-

हमने एक्सिस बैंक को नोटिस जारी कर पार्किंग को लेकर जबाब मांगा है गांधी पार्क मार्ग चूंकि व्यस्तम मार्ग है इन हालातों में बैंक का संचालन वहां ठीक नहीं फिर भी हम नियमों के तहत जो होगा कार्यवाही करेंगें।
रणवीर यादव
सूबेदार, यातायात विभाग, शिवपुरी 

No comments:

Post a Comment