Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 27, 2020

रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन, वहीं आज विवाह समारोह से बनी रहेगी आवाजाही

शिवपुरी। लॉकडाउन के बाद अनलॉक 01 फेज में भी शिवपुरीवासियों के लिए रविवार का दिन पूरे दिन लॉकडाउन की भांति ही रहेगा हालांकि आवश्यक सामग्री के लिए बाजार दोप12 बजे तक खुले रहेंगें लेकिन रविवार के दिन जब बाजार खाोलने व्यापारी ही दुकान नहीं खोलेंगें तो इसे यही माना जाएगा कि रविवार का दिन पूरी तरह से लॉकडाउन में है।

 हालांकि इस दौरान पुलिस द्वारा घरों से बेबजह बाहर निकलने वालों पर भी नजर रहेगी और बिना मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन ना करने वालों के खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी। इसलि पुलिस द्वारा अपील की जाती है कि रविवार के दिन दोप 12 बजे के बाद कोई बेबजह घर से बाहर नहीं निकले। चूंकि इन दिनों कोरोना को लेकर शिवपुरी जिले में रविवार को शिवपुरी का बाजार टोटल लॉक डाउन रहेगा। एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया है कि जरूरी सामान दूध, दबाईयां, सैलून की दुकाने सहित अति आवश्यक दुकाने दोपहर 12 बजे तक खुलेगी। उसके बाद शहर में लॉकडाउन रहेगा। बाबजूद इसके आज 28 जून विवाह समारोह अधिक होने के कारण लोगों की आवाजाही भी बनी रहेगी।

आज सहालग भी करेगा रविवार के दिन को प्रभावित

चूंकि लॉकडाउन के हालातों में विवाह समारोह शासन की गाईडलाईन के तहत अनुमति मिलने के बाद संपन्न किए जा रहे है इसी बीच आज रविवार पूरा दिन लॉकडाउन रहेगा लेकिन 28 जून को सहालग अधिक होने के कारण लोगों की आवाजाही रोड़ों पर बनी रहेगी। इसके लिए आज रविवार का दिन भी प्रभावित होगा, क्योंकि लोगों की आवाजाही शादी समारोह के चलते बनी ही रहती है हालांकि मैरिज गार्डनों में कम लेकिन अनेकों स्थानों पर घरों में ही शादी संपन्न कराई जाने को लेकर तैयारियां की गई है। 

ऐसे में महिला-पुरूष व बच्चों इन विवाह समारोह में शामिल होने को लेकर पुलिस के लिए परेशानी का कारण बन सकते है क्योंकि एक ओर जहां लॉकडाउन का पालन कराना है तो दूसरी ओर परिजनों को अपने विवाह समारोह में पहुंचना भी आवश्यक है। देखना होगा कि रविवार के दिन को पुलिस किस तरह से हैंडल करती है।  

No comments:

Post a Comment