Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, July 7, 2020

कोरोना कहर : लगातार चौथे दिन 15 मरीज मिलने से सैकड़ा के करीब पहुंचे कोरोना पॉजीटिव

अब प्रसूति वार्ड में जच्चा कोरोना संदिग्ध, चिकित्सालय में मचा हड़कंप 

आनन फानन में अस्पताल का जच्चा वार्ड किया सील, नवजात की मौत, मिले १५ नए मरीज 

शिवपुरी। लगातार तीन दिनों से कोरोना कहर का सामना कर रहा शिवपुरी जिला अब जिला चिकित्सालय तक भी महफूल नहीं है। शनिवार को मिले ९ मरीजों के बाद रविवार को मिले २० मरीज और सोमवार को मिले १० मरीज और मंगलवार को फिर से १५ कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आए इस तरह महज चार दिनों में ५४ मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या ९८ पॉजीटिव मरीजों तक पहुंच चुकी है

इसके बाद भी कोरोना कहर थामे नहीं थम रहा हालांकि इन परिस्थितियों को देखते हुए जिला कलेक्टर द्वारा हालात नियंत्रण के लिए ७ दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है बाबजूद इसके अब भी कोरोना का कहर जारी है, यहां अधिकांश वह कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आ रहे है जो बीती २९-३० जून को विवाह समारोह में शामिल हुए और वह कोरोना से ग्रसित हो गए हालांकि अब कलेक्टर ने आदेश जारी कर समस्त एसडीएक से २९-३९ जून को हुए विवाह समारोह को लेकर संबंधित आए मेहमानों की सैम्पिलिंग करने की बात कही

वहीं दूसरी ओर यह कोरोना अब जिला चिकित्सालय तक भी पहुंच चुका है जहां जिला चिकित्सालय में भर्ती प्रसूता वार्ड में एक महिला कोरोना संदिग्ध निकली है। इस महिला के कोरोना संदिग्ध निकलने के बाद प्रसव वार्ड में हडकंप मच गया। तत्काल महिला को जिला चिकित्सालय के प्रसब वार्ड के ही आईसोलेशन वार्ड में शिप्ट कर दिया है। पूरे वार्ड को सेनेटाईज कराया गया है। साथ ही पूरे वार्ड को सील कर दिया है।

जानकारी के अनुसार कल जिला चिकित्सालय में एक महिला भर्ती हुई थी। इस महिला को खांसी के साथ साथ बुखार भी था। जिसपर जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों ने उक्त महिला का टू-नेट मशीन पर कोरोना का सेम्पल कराया। जहां महिला ट्रू नेट पर पॉजीटिव पाई गई थी। महिला के पॉजीटिव आते ही यहां हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई।

 तत्काल महिला को प्रसूती वार्ड में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया। जहां महिला की डिलेवरी हुई। जिसमें महिला ने एक मृत बच्चे को जन्म दिया है। बताया गया है कि उक्त महिला टेकरी निवासी बताई जा रही है। जिसका अल्ट्रा साउण्ड भी कराया था। अल्ट्रा साउण्ड में बच्चे की धडकने थमी हुई थी। इसके बाद अस्पताल मे हंगामें की स्थिति निर्मित हो गई। तत्काल पूरे वार्ड को सील कर दिया गया है। उसके बाद इस पूरे वार्ड को सेनेटाईज किया जा रहा है। अब महिला की ग्वालियर की रिपोर्ट का इंतजार के बाद ही इस वार्ड को खोला जाएगा।

इनका कहना है-

हां एक महिला की टू्र-नेट मशीन पर रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिसपर से इस महिला को प्रसूति बार्ड के ही आईसोलेशन वार्ड में शिप्ट कर दिया गया है। पूरे वार्ड को सेनेटाईज कर रहे है। और इस वार्ड को शील कर दिया है। बच्चा अल्ट्रा साउण्ड में अविकसित था। 

डॉ पी.के.खरे
सिविल सर्जन
जिला चिकित्सालय, शिवपुरी 

No comments:

Post a Comment