Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 23, 2020

एसडीएम ने किया उप जेल का निरीक्षण

करैरा/शिवपुरी
-देश व्यापी महामारी कोरोना वायरस संक्रमण कोविड 19 के मरीज देश मे बहुत अधिक  मात्रा मे बढते जा रहे है। वैरेली सबजेल मे 60 बंदी कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने से शिवपुरी कलेक्टर के निर्देश पर करैरा एसडीएम के आर चौकीकर ने आज उप जेल करैरा का निरीक्षण कर जायजा लिया।


करैरा उपजेल जेलर सुनील शर्मा ने बताया कि हमारे द्वारा उपजेल करैरा में जो भी नया बंदी आता है, सबसे पहले  उसकी जाच  सेम्पलिंग के लिए भेजी जाती है। फिर जेल मे बनाए गए आइसोलेशन वार्ड मे 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जाता है। सभी बंदी का विशेष ध्यान रखा जाता है और बंदियों को बंदी ग्रह मे सोशल डिस्टेंट के साथ रखा जा रहा है। सभी जगह को मशीन द्वारा प्रति दिन सेनीटाइज भी किया जाता है। कोई भी बंदी कोराना संक्रमित ना हो और बंदियों के लिए मास्क भी जेल मे ही बनाकर उपलब्ध किए जाते है। 

बंदियों को तीन दिन लगातार काढा भी पिलाया जा रहा है। जिस समय बंदियों को काढा दिया जा रहा था, उस समय  एसडीएम ने बंदियों से भी मुलाकात की और उनके हाल जाने। एसडीएम ने जेल में बन रहे भोजन व भोजन सामग्री सहित पेयजल का भी अवलोकन किया। जेल में आज कुल 102  बंदी थे। करैरा एसडीएम ने उप जेल करैरा की व्यवस्थाओ को देख जेलर सुनील शर्मा को बधाई दी और कहा की जेल मे सभी व्यवस्था आगे भी ऐसे ही सुचारु रखना।

No comments:

Post a Comment