Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, February 4, 2021

दुकान पर खड़े व्यापारी के दो लाख रूपये लेकर चंपत हुआ चोर

 


सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हुई पूरी घटना, मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस


शिवपुरी-शहर के बीचों बीच शंकर कॉलोनी में एक व्यापारी के साथ अज्ञात चोर ने उस समय चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया जब व्यापारी दुकानदार के समक्ष वार्तालाप में व्यस्त था तभी वहां एक 22 वर्षीय युवक उस दुकान पर आया और टेबिल पर रखे 2 लाख 12 हजार रूपयों से भरा बैग चुपके से चुराकर वहां से चंपत हो गया। कुछ देर बाद जब व्यापारी को अपने रूपयों का बैग नहीं मिला तो उन्होंने वहां लगे सीसीटीव्ही को देखा जिस पर एक युवक चोरी करता हुआ नजर आ रहा है। मामले की सूचना तत्काल कोतवाली पुलिस को दी गई जिस पर मौके पर ही पुलिस थाना कोतवाली की टीम पहुंची और मामले की पड़ताल शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार व्यापारी मुकेश कुमार निवासी सेमरी फाटक निवासी राजस्थान से शिवपुरी किसी व्यापार के सिलसिले में आया हुआ था। यहां वह अपने पास मौजूद 2 लाख 30 हजार रूपयों के साथ बाजार में कुछ खरीदारी करने निकला और लगभग 18 हजार रूपये की खरीदी के बाद वह शंकर कॉलोनी में पुलिया के पास संचालित अपने एक व्यापारी मित्र गिर्राज राठौर की दुकान पर जा पहुंचा। जहां व्यापारी मुकेश ने अपनी सुरक्षा की दृष्टि से एक बैग में 2 लाख 12 हजार रूपये रखे हुए थे उसे टेबिल पर रख दिए और व्यापारी मित्र गिर्राज राठौर के साथ व्यापार को लेकर चर्चा करने लगे। तभी कुछ देर बाद वहां एक अन्य 22 वर्षीय युवक आया और इन व्यापारियों की हो रही मशगूल चर्चाओं के बीच मौका पाकर चुपके से उस 2 लाख 12 हजार रूपये का भरा हुआ बैग लेकर वहां से धीरे-धीरे चंपत हो गया।

 जब व्यापारियों की चर्चा समाप्त हुई और मुकेश अपने घर जाने को हुआ तो देखा कि उसका रूपयों से भरा बैग वहां से गायब है जिस पर उसने काफी खोजबीन की लेकिन बैग नहीं मिला। आखिरकार व्यापारी मुकेश को वहां लगा सीसीटीव्ही कैमरा दिखा तो अपने व्यापारी मित्र गिर्राज राठौर से उस कैमरों को तलाशने का आग्रह किया जिस पर देखा गया कि वहां लगे सीसीटीव्ही कैमरे में यह पूरी घटना कैद गई और वह चोर साफ नजर आ रहा है जो वहां रखे बैग को चुराकर ले गया। इस घटना की सूचना तत्काल पुलिस थाना कोतवाली को दी गई जिस पर कोतवाली थाना प्रभारी बादाम सिंह यादव व एसआई राघवेन्द्र सिंह यादव ने मौका मुआयना किया और आसपास के लोगों से पूछताछ भी की। पुलिस ने यहां लगे सीसीटीव्ही कैमरे में जब चोर को देखा तो उसकी तलाश शुरू कर दी गई। घटना के बाद वहां अन्य व्यापारियों का जमाबड़ा लग गया और पुलिस सीसीटीव्ही कैमरों के माध्यम से उस चोर की तलाश करने लगी जिसने इस घटना को अंजाम दिया है।

इनका कहना है-
व्यापारी के साथ 2 लाख 12 हजार रूपयों का एक बैग चोरी हो गया इसे लेकर हमने मौका मुआयना किया और सीसीटीव्ही कैमरों के माध्यम से उस चोर की तलाश शुरू कर दी है।
बादाम सिंह यादव
थाना प्रभारी, केातवाली

No comments:

Post a Comment