Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, February 21, 2021

शासन और प्रशासन विकास रथ के दो पहिए हैं, तालमेल से ही क्षेत्र का विकास होगा: सुरेश राठखेड़ा


राज्यमंत्री राठखेड़ा ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

शिवपुरी/पोहरी। शासन और प्रशासन विकास रथ के दो पहिए हैं शासन की योजनाओं को धरातल तक पहुंचाने का काम प्रशासन करता है तभी आमजन को शासन की योजनाओं का लाभ मिल पाता है। इसलिए शासन और प्रशासन के आपसी तालमेल से ही क्षेत्र का विकास संभव हैए उक्त उद्गार पोहरी के जनपद सभागार में मप्र शासन में पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री एवं स्थानीय विधायक सुरेश धाकड़ राठखेड़ा ने सभी विभागों के अधिकारियों की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। राज्यमंत्री राठखेड़ा ने सभी विभागों के बीच आपसी समन्वय के तहत होने वाले कामों की जानकारी ली। साथ ही एसडीएम, जनपद के समस्त तहसील स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर चर्चा की गई और लंबित कार्यों में तेजी लाने के निर्देश जारी किए। बैठक का मुख्य उद्देश्य सभी विभागों में समन्वय स्थापित कर क्षेत्र में विकास की रफ्तार को तेज करना व जनमानस से संबंधित पेंडिंग कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराना था। बैठक में एसडीएम पोहरीए जनपद सीईओ, सेल्मैन, क्योस्क संचालक सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

जनता के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी करने से बचेंए अन्यथा होगी एफआईआर

समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए सख्त लहजे में राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा ने सभी सेल्मैनों से कहा कि शासन से आने वाले अनाज का एक-एक दाना हितग्राहियों को पूरी ईमानदारी के साथ बांटा जाए। जनता के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी करने से बचें अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें क्षेत्र में बेईमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके अलावा क्योस्क संचालकोंं को हिदायत देते हुए कहा कि ग्रामीणों के माध्यम से लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि कुछ क्योस्क संचालकों द्वारा गलत तरीके से हमारे पैसे निकाल लिए जाते हैं। भविष्य में कोई भी क्योस्क संचालक इस प्रकार की गलती नहीं करेए मेरे क्षेत्र में लोगों के साथ अन्याय और बेईमानी को सहन नहीं किया जाएगा। यदि मेरे क्षेत्र में कोई धोखाधड़ी करता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

गर्मियों में पानी की परेशानी न हो इसके लिए पूर्व से करें तैयारी

समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा द्वारा जल संसाधान विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी गर्मियों में क्षेत्र में किसी भी तरह से पानी की परेशानी न हो इसके लिए अभी से तैयारियां प्रारंभ कर दें जिससे कि क्षेत्रवासियों को जल संकट ने न जूझना पड़े। इसी प्रकार राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समय सीमा में जमीन के नामांतरणए बंटवाराए डायवर्सन आदि कामों को पूरा किया जाए जिससे लोगों को बार.बार कार्यालय के चक्कर न काटने पड़े। इसी प्रकार अन्य विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अपने.अपने कार्यों को समय सीमा में पूरा करें अन्यथा संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को तलब करने के लिए एसडीएम को निर्देशित किया।

No comments:

Post a Comment