Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 23, 2021

पेट्रोल लेकर कलेक्ट्रेट में पहुंचा युवक, अब यहीं आत्महत्या करूंगा


कहा शिक्षक की दबंगई व प्रशासन की असुनवाई से परेशान हो गया, अब यहीं आत्महत्या करूंगा

शिवपुरी। प्रति मंगलवार को कलेक्ट्रेट में उस समय खलबली मच गई जब एक युवक असुनवाई से परेशान होकर पेट्रोल लेकर वहां पहुंच गया। यहां अधिकारियों से उसने इच्छा मृत्यु की मांग कीए लेकिन अधिकारियों की समझाईश के बाद उसने अगली सुनवाई तक का समय प्रशासन को दिया। युवक ने कहा कि अगर उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगा जिसका दोषी प्रशासन होगा।

अपनी फरियाद सुनाते हुए युवक कल्याण प्रसाद मोदी ग्राम निजामपुर मगरौनी ने कहा कि मेरा मकान अति बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसको वह बना रहा था किंतु पड़ोस में रहने वाले दबंग युवक भवानी शंकर जोशी निवासी ग्राम निजामपुर मगरौनी जो पेशे से शिक्षक है व मनोज पुत्र भवानी जोशी आदि भवन का निर्माण नहीं होने दे रहे है। आए दिन वह जानलेवा हमारे व मारपीट करता है। शिक्षक ने अपने मकान में सीसीटीव्ही कैमरा लगवाया है जिसका फोकस मेरे आंगन में कर दिया है जिस कारण बहू.बेटियों को परेशानी उठानी पड़ रही है

 इतना ही नहीं शिक्षक आए दिन पुलिस थाने जाकर उसकी झूठी शिकायत दर्ज करवाता है। मामले को लेकर मैंने सीएमओ मगरौनीए तहसीलदार नरवर व जनसुनवाई में कई आवेदन दिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मेरा क्षतिग्रस्त मकान खुला हुआ पड़ा है जिसको दबंगों के चलते बनवा नहीं पा रहा है। असुनवाई होने के कारण मेरा मानसिक संतुलन खराब हो गया हैं इसलिए मुझे इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए। शिक्षक ने अधिकारियों से कहा कि अगर इस बार उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगा और उसके परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

सेल्समैन नहीं दे रहा राशनए कार्ड भी रखेए अब दे रहा धमकी

वार्ड कमांक 02 शक्तिपुरम खुड़ा के रहवासी मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। यहां आवेदन के माध्यम से अपनी व्यथा सुनाते हुए रहवासी हरिरामए संग्रामए झूला व अन्य ने कहा कि वह मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उचित मूल्य की दुकान वार्ड क्रमांक 02 के सेल्समैन दीनू द्वारा उपभोक्ताओं के राशनकार्ड अपने पास रख लिए हैं व खाद सामग्री वितरण नहीं करता है जिससे उपभोक्ता काफी परेशान हो रहे हैं। सैल्समैन से जब बात की जाती है तो कहता है मेरे पास कोई माल नहीं है मैं जब चाहूंगा तब राशन का वितरण करूंगा। लेकिन सेल्समैन द्वारा अभी तक राशन नहीं दिया गया है। सेल्समैन ने हमारे कार्ड भी अपने पास रख लिए हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि उसने सारा राशन बेच दिया हैं। इसलिए मामले में कार्रवाई करवाई जाए व सेल्समैन को वहां से हटाया जाए।

जनसुनवाई में 133 आवेदक अपनी समस्याए लेकर आए

राज्य शासन के निर्देशों के अनुरूप आमजनों की समस्या के निराकरण के लिए प्रति सप्ताह के मंगलवार को जनसुनवाई रखी जाती है। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में इस मंगलवार को 133 आवेदक अपनी समस्याए लेकर आए। उन्होंने अधिकारियों को अपनी समस्याएं बताई। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा एवं अपर कलेक्टर उमेश शुक्ला ने जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभाग के अधिकारियों को समय.सीमा में आवेदनों के निराकरण के निर्देश दिए। इस मौके पर विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। सभी अधिकारियों ने आवेदकों की समस्याओं को सुना और निराकरण का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment