Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 30, 2021

एसपी ऑफिस जनसुनवाई : पत्नि की आत्महत्या को लेकर पति ने लगाए अवैध संबंधों के आरोप


मायके पक्ष के लोगों ने पति को ठहराया नपुंसक, कहा उपचार के लिए मांगे जाते रहे थे पैसे, फिर भी कर दी बेटी की हत्या

शिवपुरी- जिला मुख्यालय के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में उस समय आरोप-प्रत्यारोप के दौर देखने को मिले जब बीते रोज एक विवाहिता महिला के आत्महत्या मामले में पति ने उसे अवैध संबंधों के आरोप लगा दिए तो वहीं मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने पति पर ही नपुंसकता के आरोप लगाए दिए और इस उपचार को लेकर बेटी के द्वारा आए दिन पैसे मांगे जाने की बात कही। 

मामले को देख एएसपी ने दोनों पक्षों से आवेदन लिए और मामले में जांच के बाद उचित कार्यवाही करने का भरोसा दिया।
बताना होगा कि सोमवार देर शाम एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यहां विवाहिता वर्षा की शादी दो साल पहले एक शासकीय शिक्षक पति राकेश से हुई थी। मंगलवार को मृतिका की मां ने एएसपी प्रवीण कुमार भूरिया को शिकायती आवेदन सौंपा कि उसकी बेटी को पैसों के लिए ससुराल वाले प्रताडि़त करते हैं। 

मृतिका की मां का कहना है कि उसकी बेटी ने उसे बताया था कि उसका पति नपुंसक है और वह इसका इलाज करा रहे हैं। ससुराल वाले इलाज के लिए समय-समय पर उसकी बेटी से पैसे मंगवाते थे,जो हम देते रहते थे लेकिन इस बार उन्होंने दो लाख रुपए मंगवाए, रकम बड़ी थी इस बार इसलिए हमने देने से मना कर दिए। इसी के चलते ससुरालवालों ने मेरी बेटी को मार डाला। हालांकि इस संबंध में पति ने बताया कि उसे कोई बीमारी नहीं है और न ही उसका कोई ऐसा इलाज चल रहा है। उसका कहना है कि उसने कभी पैसे नहीं मंगवाए हैं पत्नी ने आत्महत्या क्यों कि उसे भी इसका कारण नहीं पता।

मृतका वर्षा का मोबाईल ही करेगा मामले में कोई नया खुलासा
इस मामले में पति ने पत्नी और उसके शिवपुरी मेडीकल कॉलेज में पदस्थ उसके एक रिश्तेदार पर अवैध संबंधों का शक जताया है। पति के अनुसार पत्नी की आत्महत्या का राज उसके मोबाइल में है। पति का कहना है कि आत्महत्या से पहले उसकी पत्नी से बात हुई थी। मेरे अलावा भी उसने किसी अन्य व्यक्ति से बात की थी। इसके अलावा पति ने मौसेरे भाई पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो सबसे पहले आत्महत्या वाली जगह पहुंचा और वहां पहुंचते ही उसने मोबाइल से कॉल हिस्ट्री और वीडियो कॉल हिस्ट्री डिलीट की। राकेश के अनुसार वर्षा के मोबाइल से ही आत्महत्या की वजह और संबंधों की सच्चाई सामने आएगी। वहीं मृतिका के चेहरे और शरीर पर मारपीट के निशान भी दिखाई दे रहे हैं। इस बारे में पति राकेश का कहना है कि उसे किसी ने मारा.पीटा नहीं है। दो दिन पहले उसे रेशम वाली देवी आईं थी। इसी के चलते वर्षा के शरीर पर यह निशान हैं।

इनका कहना है-
हम मामले की जांच करवा रहे हैं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो भी तथ्य सामने आएंगे और परिजन जो बयान देंगे उसके आधार पर जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ  कार्रवाई की जाएगी।
प्रवीण सिंह भूरिया
एएसपी, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment