Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 24, 2021

खेल के प्रति लगन और खेल भावना से होता है खिलाड़ी का व्यक्तित्व विकास : एसपी राजेश चंदेल


06 दिवसीय इंटर हॉकी फीडर सेंटर प्रतियोगिता का शुभारंभ, मुरैना ने सागर को 17-0 एवं शिवपुरी ने सागर को 16-0 हराया

शिवपुरी-खेलों के माध्यम से अपनी प्रतिभा दिखाकर एवं अच्छा प्रदर्शन कर देश ही नहीं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करें, खेल के प्रति लगन और खेल भावना से खिलाडिय़ों के व्यक्तित्व का विकास होता है। उक्त उद्गार व्यक्त किए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में आयोजित 06 दिवसीय इंटर हॉकी फीडर सेंटर प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से अपने संबोधन के द्वारा खिलाडिय़ों का उत्सावर्धन कर रहे थे। 

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल ने खिलाडिय़ों एवं प्रशिक्षक से परिचय प्राप्त किया। खिलाडिय़ों को खेल के नियमों एवं खेल मैदान पर खेल भावना से खेलने की शपथ दिलाई गई तत्पश्चात् कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने विधिवत् प्रतियोगिता प्रारंभ किये जाने की घोषणा की। यहां जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के द्वारा मुख्य अतिथि एसपी राजेश चंदेल का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया तत्पश्चात बैंड बाजों की धुन पर आकर्षक मार्च पास्ट खिलाडियों द्वारा किया गया। 

इस अवसर पर ग्वालियर के जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी जोसफ  बक्सला, जिला कोषालय अधिकारी श्रीमती छबि जैन, जिला पेंशन अधिकारी ए.एल. अलपुरिया, शिक्षा विभाग से जिला क्रीडा अधिकारी महेन्द्र सिंह तोमर, वरिष्ठ खिलाड़ी छोटे खां, जिला हॉकी संघ शिवपुरी से बकार रोहिल्ला, मुरैना से राजेश लिखार, अविनाश राजावत, ग्वालियर से अविनाश भट्नागर, सागर से उमेश चन्द्र, दमोह से मो. रियाज, गुना से श्रीमती सुनीता कंवर तथा खेल विभाग शिवपुरी के कर्मचारी व वरिष्ठ खिलाड़ी उपस्थित रहे। आज के मैच में रैफरशिप रीतू, अनामिका, रोहित थापा, सुनीता, कृतिका, उबैर आदिल, राहुल नरवरिया ने की।

शुभारंभ मैच में मुरैना ने सागर को 17-0 एवं शिवपुरी ने सागर को 16-0 हराया
इंटर हॉकी फीडर सेंटर प्रतियोगिता लीग कम नॉक आउट के आधार पर पूल ए एवं बी ग्रुप में खेली जा रही है, पूल बी में-शिवपुरी,सागर, मुरैना तथा पूल ए में ग्वालियर, गुना, दमोह की टीमों को शामिल किया गया है। आज का पहला मुकाबला गत वर्ष की उप विजेता टीम शिवपुरी एवं सागर के मध्य खेला गया, जिसमें शिवपुरी जिले के खिलाडिय़ों ने मैच प्रारंभ से ही सागर की टीम पर दबदबा बनाये रखा। शिवपुरी की ओर से सर्वाधिक गोल  मयंक सेन ने 5, राज यादव ने 4,मयंक शर्मा ने 3, रमन तिवारी व जिशान खान ने 2-2 गोल लिये।

 शिवपुरी ने यह मैच 16-0 से जीत लिया। आज का दूसरा मुकाबला पूल ए से ग्वालियर एवं गुना के मध्य खेला गया, जिसमें ग्वालियर ने गुना को 09-02 से हरा दिया, जिसमें ग्वालियर की ओर से सर्वाधिक गोल अरबाज खान व रितेन्द्र सिंह ने 03-03 गोल तथा विनय ने 02, रोहित ने 01 गोल किया। गुना की ओर से पीयुष व फरान ने 1-1 गोल किया। 

आज का तीसरा मुकाबला पूल बी मुरैना एवं सागर के मध्य खेला गया, जिसमें मुरैना के खिलाडिय़ों ने सागर की टीम को 17-00 से हरा दिया। मुरैना की ओर से सर्वाधिक गोल अभय ने 08 तथा कृष्णकांत व मोहित ने 2-2 तथा शिवम, प्रिंस, असवनी अरूण व अंकित ने 1-1 गोल किये। चौथा मुकाबला पूल ए से दमोह एवं गुना के मध्य दुधिया रोशनी में खेला गया, जिसमें गुना ने दमोह को 07-02 से हराया। गुना की ओर से सर्वाधिक गोल पियुष ने 03 गोल किये।

No comments:

Post a Comment