Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, December 15, 2021

तीन कृषि कानून वापिस होने की खुशी में शहर में निकाली गई आभार ट्रेक्टर रैली




शिवपुरी।
केन्द्र सरकार के द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के लागू होने के साथ ही विरोध होने लगा था और इसी दौरान वर्ष भर के तीन सरकार को अपने तीनों ही कृषि कानून वापस लेने पड़े हालांकि इस दौरान कई कृषक इस आन्दोलन के दौरान शहीद हो गए। तीन कृषि कानूनों की वापिसी और शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए किसान मजदूर एकता संगठन जिला शिवपुरी के तत्वाधान में गुना नाका वायपास क्षेत्र से आभार रैली नगर में निकाली गई। 

यहां कृषि कानून पर किसानों को मिली ऐतिहासिक जीत की खुशी में शिवपुरी शहर में एक रैली निकाली गई। इस दौरान सुभाष चंद्र बोस की आजद हिन्द फौज के वीर सेनानी कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लन के पुत्र सर्वजीत ढिल्लन ने कहा कि किसान आंदोलन ने देश को एक नई दिशा दी है। किसानों ही यह जीत ऐतिहासिक है। पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे किसानों ने शांतिपूर्ण तरीके से अपने हक की लड़ाई लड़ी व जीत भी हासिल की। इस आंदोलन ने यह साबित कर दिया है कि यदि मन में जोर हो तो कोई भी लड़ाई जीती जा सकती है। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी को एकजुट करके वह काम किया है, जो लंबे समय याद रखा जाएगा। इस रैली में बड़ी संख्या में ट्रेक्टर, चार पहिया व दुपहिया सहित पैदल चल रहे कृषक भाई शामिल रहे।

गुरूद्वारा से कांग्रेसजन शामिल हुए आभार रैली में, पुष्पवर्षा कर किया रैली का स्वागत
किसान मजदूर एकता संगठन जिला शिवपुरी के तत्वाधान में तीन कृषि कानून वापिस होने को लेकर निकाली गई आभार रैली का पुष्प वर्षा कर गुरूद्वारा चौराहे पर कांग्रेस पार्टी के द्वारा स्वागत किया गया व माल्यार्पण करते हुए बड़ी संख्या में कांग्रेसजन इस आभार रैली में शामिल हुए। 

यहां जिला कांग्रेस अध्यक्ष पं.श्रीप्रकाश शर्मा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुश्री इंदु जैन, पिछड़ा वर्ग कांग्रेस की अध्यक्षा सुश्री शिवानी राठौर, राजेशबिहारी पाठक, वाजिद खान, विजय चौकसे, वासित अली, ०साहब सिंह कुशवाह, नलिन पंडित सहित अन्य कांग्रेसजन गुरूद्वारा चौराहे से इस आभार रैली में शामिल हुए यह रैली माधवचौक एबी रोड़ कमलागंज होते हुए कलारबाग से होकर गांधी पार्क से निकलते हुए कष्टमगेट से क्रास कर अस्पताल चौराहा, अग्रसेन चौक से होकर राजेश्वरी रोड़ से आगे आकर गुरूद्वारे पर संपन्न हुई। यहां किसान व कांग्रेसजनों के द्वारा आभार रैली को संबेाधित किया गया।

No comments:

Post a Comment