Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 14, 2021

गहोई वैश्य समाज समिति के द्वारा गीता जयंती के अवसर पर गीता ज्ञान प्रतियोगिता का किया आयोजन




शिवपुरी-
गीता ज्ञान को घर-घर तक पहुंचाने के लिए गहोई वैश्य समाज समिति के द्वारा गीता जयंती के अवसर पर स्थानीय राजेश्वरी रोड़ स्थित नालंदा एकेडमी परिसर में गहोई वैश्य समाज समिति के द्वारा गीता ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन कनिष्ठ एवं वरिष्ठ वर्ग के प्रतिभागियों के लिये आयोजित की गई। जिसमें बच्चों के साथ महिलाओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया और इन विजयी प्रतिभागियों को संस्था के द्वारा आयोजित सम्मान समारोह के रूप में सम्मानित किया जाएगा।

गीता ज्ञान प्रतियोगिता के आयोजक गहोई वैश्य समाज समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र गुप्ता सेठ व जयप्रकाश चौधरी ने संयुक्त रूप से बताया कि गीता ज्ञान को घर-घर तक पहुंचाने के लिए बच्चों में गीता ज्ञान का समावेश हो इसे ध्यान में रखते हुए गहोई वैश्य समाज समिति के द्वारा गीता ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन नालंदा एकेडमी में किया गया। यहां प्रतियोगिता में कनिष्ठ एवं वरिष्ठ वर्ग के लिए आयोजित की गई जिसमें चित्रांकन, गीता लेखन व गीता पर आधारित स्वाध्याय को लेकर प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया।

 यहां प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि पुरूषोत्तम गौतम वरिष्ठ साहित्यकार, अध्यक्ष शिवशंकर सेठ, विशिष्ट अतिथि श्रीमती ज्योति अनिल डेंगरे अध्यक्ष चौरासी गहोई क्षेत्रीय महिला सभा रहे तथा इस प्रतियोगिता के निर्णायक की भूमिका ओमप्रकाश नीखरा व्याख्यता एवं साहित्यकार, सुरेश शर्मा संस्कृत भारती जिला संयोजक तथा श्रीमती प्रेमलता नीखरा प्राचार्य रहे। यहां प्रतियोगिता का संचालन श्रीमती तरूणा नीखरा के द्वारा किया गया जिसमें प्रतियोगिता का शुभारंभ सर्वप्रथम सरस्वती वंदना गायन के साथ हुआ जिसका प्रस्तुतिकरण श्रीमती मंगला सेठ एवं श्रीमती प्रियंका विलैया द्वारा किया गया।

 प्रतियोगिता में कक्षा 6 से 12 तक एवं वरिष्ठ वर्ग में स्नातक से उच्च शिक्षा, व्यावसायी के लिए प्रतियोगिताऐं आयोजित की गई। प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों को आगामी समय में सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन दिनेश गेड़ा के द्वारा व्यक्त किया गया। प्रतियोगिता के समाज बड़ी संख्या में समाज बन्धु मौजूद रहे।  

No comments:

Post a Comment