Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, June 29, 2022

अपर आयुक्त ने की नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा


शिवपुरी
-नगरीय विकास एवं आवास विभाग के अपर आयुक्त सत्येंद्र सिंह शिवपुरी भ्रमण पर आए। उन्होंने शिवपुरी नगर पालिका सहित सभी नगरीय निकायों के सीएमओ के साथ बैठक ली और नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा की। नगरीय निकायों द्वारा जो कार्य किए जा रहे हैं उन्हें समय सीमा में पूरा करवाएं जिससे प्रोजेक्ट की लागत ना बढे। शिवपुरी शहर में पाइप लाइन डिस्ट्रीब्यूशन के लिए टेंडर की दरें स्वीकृत करने के लिए कहा। उन्होंने सभी नगरीय निकायों में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत बनाए जा रहे आवासों के संबंध में समीक्षा की।

शिवपुरी में नोहर खुर्द में जो एल आई जी ब्लॉक बनाए गए हैं उसमें रोड एवं अन्य सुविधाएं के संबंध में कहा कि यदि कहीं फंड की कमी के कारण काम नहीं हो पा रहा है तो इसकी डिमांड भेजें जल्द राशि स्वीकृत की जाएगी। इसके अलावा लोगों को भी आवासों की जानकारी के लिए प्रचार प्रसार करें। आवास योजना के तहत जहां प्रगति अच्छी है वहां प्रमुख चौराहों पर फोटो लगाएं जिससे आमजन को भी जानकारी रहे। अपर आयुक्त सत्येंद्र सिंह ने कहा कि कोई भी पात्र हितग्राही का नाम नहीं छूटना चाहिए इसलिए सभी नगरीय निकाय के सीएमओ इस पर विशेष ध्यान दें। पोहरी और महरौनी में नगर पंचायत के लिए जगह चिन्हित करें और भूमि आवंटन कराएं। 

उन्होंने स्वच्छता सर्वेक्षण, संजीवनी क्लीनिक आदि की भी समीक्षा की। संजीवनी क्लीनिक के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि संजीवनी क्लीनिक आवासीय बस्ती के आसपास होना चाहिए जिससे कि लोगों को इसकी सुविधा मिल सके। बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने नगरीय निकायों के कार्यों की जानकारी दी।

No comments:

Post a Comment