Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 24, 2022

आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया के मामले को लेकर सीडीपीओ को एसडीएम गणेश जायसवाल ने थमाया नोटिस



03 दिनो के भीतर मांगा जबाब अन्यथा होगी एक पक्षीय कार्यवाही

शिवपुरी- महिला बाल विकास विभाग अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रांतर्गत रिक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका के पदों पर भर्ती के मामले को लेकर एसडीएम गणेश जायसवाल ने ग्रामीण अनुविभाग के महिला बाल विकास सीडीपीओ केशव गोयल को नोटिस जारी किया है जिसमें 03 दिनों के भीतर जबाब मांगा गया है अन्यथा एक पक्षीय कार्यवाही करने की बात कही गई है।

यहां जारी नोटिस में एसडीएम गणेश जायसवाल ने जानकारी चाही कि ग्रामीण क्षेत्रांतर्गत रिक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका के पदों पर भर्ती हेतु विधिवत विज्ञप्ति जारी कर आवेदन मांगे गए थे जिसमें अधोहस्ताक्षरकर्ता एवं समिति के निर्णय सदस्यों के द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाना था इसके लिए बकायदा सीडीपीओ को उक्त नस्ती पर प्रस्तुत किये जाने हेतु समय व दिनांक दिया गया था नियत दिनांक के उपरांत भी आगामी दिनांक व समय नहीं लिया गया। 

इस संबंध में सीडीपीओ केशल गोयल को कई बार मौखिक व दूरभाष के माध्यम से भी उक्त रिक्त पदों की पूर्ति हेतु प्राप्त सभी आवेदन पत्रों की नस्ती प्रस्तुत करने के निर्देशित किया गया था परन्तु इसके बाद भी यह प्रस्त्ुत नहीं की गई। जिससे शासन के निर्देशों का पालन नहीं हो पा रहा है। ऐसे में इस रिक्त पदों की भर्ती लंबित रहने के कारण इस प्रक्रिया के कारण हितबद्ध पक्षकारों/जनप्रतिनिधियों द्वारा सीडीपीओ केशव गोयल के विरूद्ध शिकायत भी दर्ज करई गई है और भर्ती के नाम पर अवैध वसूली की शिकायतें भी हुई है। 

इसे लेकर एसडीएम गणेश जायसवाल ने सख्त रवैया अपनाते हुए ग्रामीण अनुविभाग के सीडीपीओ महिला बाल विकास केशल गोयल को इस भर्ती प्रक्रिया के संबंध में 03 दिवस में जबाब देने को लेकर  नोटिस थमाया है और जबाब ना मिलने पर एक पक्षीय कार्यवाही की बात कही है।

No comments:

Post a Comment