Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 4, 2022

अपने कार्य के प्रति सजग रहते थे वीरेन्द्र वशिष्ठ : प्रमोद भार्गव


द्वितीय पुण्य तिथि पर पत्रकारों ने किए श्रद्धासुमन अर्पित

शिवपुरी-शहर के वरिष्ठ पत्रकार वीरेन्द्र वशिष्ठ की द्वितीय पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में किया गया। श्रद्धांजलि सभा से पूर्व स्वण् वशिष्ठ के चित्र पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रमोद भार्गव एवं अन्य अतिथियों ने माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। इस अवसर पर उपस्थित पत्रकारों ने स्व.वशिष्ठ के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनसे जुड़े संस्मरण सुनाए। मंच पर वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव, शंकर शिवपुरी, वीरेन्द्र भुल्ले, विपिन शुक्ला, ज्ञानचंद जैन मंचासीन रहे। इस अवसर पर पत्रकार बन्धुओं द्वारा मंगलम स्थित वृद्धाश्रम में पहुंचक वृद्धजनों को भोजन भी कराया। कार्र्यक्रम का संचालन डॉ.अजय खैमरिया एवं आभार व्यक्त उमेश भारद्वाज द्वारा किया गया।

लेखक एवं वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव ने कहा कि वीरेन्द्र वशिष्ठ मूल रूप से पत्रकार थे उन्होंने हमेशा युवाओं को आगे बढ़ाने का काम किया हैं। इसका प्रतिफल हैं कि शिवपुरी शहर में सर्वाधिक पत्रकार उन्ही की पाठशाला से निकले हुए हैं। इतना ही नहीं वह अपने कार्य के प्रति सजग भी रहते थे। 

पत्रकार वीरेन्द्र भुल्ले ने कहा कि वह पत्रकारिता के साथ-साथ नागरिकों की मदद करने वाले सहज, सरल  व्यक्ति भी थे। विपिन शुक्ला मामा ने कहा कि युवा पत्रकारों के लिए आदर्श उदाहरण थे। उन्होंने कई युवाओं को पत्रकारिता के लिए तैयार किया हैं जो आज चर्चित पत्रकार के रूप में स्थापित हैं। 

डॉ.अजय खैमरिया, अशोक अग्रवाल, मनीष शुक्ला, धैर्यवर्धन शर्मा, बृजेश तोमर, अतुल गौड़, अजय शर्मा, गुरूशरण शर्मा, आशुतोष शर्मा, रमन अग्रवाल, शैलेन्द्र गुप्ता, रंजीत गुप्ता, श्री पाण्डेय, राजकुमार शर्मा, लालू शर्मा, पूनम पुरोहित ने भी वीरेन्द्र वशिष्ठ से जुड़े हुए प्ररेरक संस्मरण सुनाए। इस अवसर पर भाजपा वरिष्ठ पूर्व पार्षद यशवंत जैन, विद्यालय परिवार  उपस्थित रहा। इस अवसर समस्त लोगों ने उन्हें नमन करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए।

No comments:

Post a Comment