Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 8, 2022

आओ वसुंधरा का श्रृंगार करें पौधारोपण करें : ईई आरईएस राजीव पांडे


बमरा में अमृत सरोवर तालाब पर वृहद पौधारोपण

शिवपुरी। पौधारोपण एक पुनीत कार्य है यह सभी लोगों का नैतिक कर्तव्य होना चाहिए कि यदि  आपको पेड़ की छाया पसंद है तो पेड़ भी लगाएं जिससे छाया के साथ आपको हमारी भावी पीढ़ी प्रदूषण मुक्त वायु मिलने के साथ ही वह ताजी हवा में सांस ले सकेंगे और जिस बसुंधरा से हमें सब कुछ मिलता है क्यों ना हरियाली महोत्सव के अवसर पर हम भी वसुंधरा का श्रंगार करें पौधारोपण करें यह कहना था ग्रामीण यांत्रिक सेवा आरईएस के मुख्य कार्यपालन यंत्री राजीव पांडे का जो पोहरी तहसील के ग्राम बमरा में पौधारोपण के अवसर पर पत्रकारों से मुखातिब हो रहे थे। जिले की जनपद पंचायत पोहरी के ग्राम पंचायत बमरा में नवनिर्मित अमृत सरोवर पर वृहद पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

मध्यप्रदेश के राज्य मंत्री व पोहरी विधान सभा क्षेत्र के विधायक सुरेश धाकड रांठखेड़ा नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति नेहा अमित यादव, कलेक्टर अक्षय सिंह, पुलिस अधिक्षक राजेश चन्देल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत उमराव मरावी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणों के सहयोग से हर घर तिरंगा' अभियान हेतु रैली निकाली गई। अमृत सरोवर के पास नीम, पीपल,बरगद व आंवले के 500 पौधे लगाये गये। अमृत सरोवर में लबालब पानी भरा देख कर ग्रामीण जनो का उत्साह देखने योग्य था। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त तालाब बनने से ग्राम के नलकूप,सिचाई कूप हेण्ड पम्प के वाटर लेवल में अपेक्षाकृत वृद्धि हुई है साथ ही ग्रामीणों द्वारा मछली पालन समूह बनाकर उक्त अमृत सरोबर की ग्रामीणों की आजीविका से भी जोड़ा गया है। भारतीय प्रधान मंत्री द्वारा आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर प्रत्येक जिले में 75 अमृत सरोबर निर्माण का लक्ष्य स्वा रखा गया था जो शिवपुरी जिले में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह  के नेतृत्व में साकार हो रहा है।

तिरंगा यात्रा निकालकर घर घर तिरंगा अभियान के लिए किया जागरूक
आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है घर-घर तिरंगा अभियान के माध्यम से लोगों में राष्ट्रभावना को जागृत करने और पूरी दुनिया में तिरंगे का जलवा दिखाने प्रशंसनीय कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में घर-घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों को जागृत करने हेतु कार्यक्रम के तुरंत बाद यहां पर तिरंगा यात्रा भी निकाली गई जिसमें मंत्री सुरेश राठखेड़ा, जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव, आरईएस मुख्य कार्यपालन यंत्री राजीव पांडे के अलावा प्रशासनिक अधिकारी, गणमान्य एवं आम नागरिक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment