Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, November 4, 2022

भाविप के द्वारा संस्कृति और संस्कार की अमिट पहचान है भारत को जानो प्रतियोगिता : भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम



बाल शिक्षा निकेतन ने भारत को जानो प्रतियोगिता में सीनियर एवम जूनियर ग्रुप में मारी बाजी

शिवपुरी- संस्कृति और संस्कारों के रूप में भारत को जानो प्रतियोगिता का यह आयोजन भले ही सेवा प्रकल्प के तहत आयोजित हो बाबजूद इसके संस्था का यह आयोजन संस्कृति और संस्कारों की अमिट पहचान के रूप में जाना जाता है जिसमें शहर के विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी भाग लेकर भारत को जानो प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी करते है ऐसे में इन प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने का मंच भी यह आयोजन है जिसमें भारतीय संस्कृतिक की झलक देखने को मिलती है। उक्त उद्गार व्यक्त किए भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने जो स्थानीय नक्षत्र मैरिज गार्डन में समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के द्वारा आयोजित भारत को जानो प्रतियोगिता के पुरूस्कार वितरण एवं संस्था के दीपावली मिलन समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी भी विशेष रूप से मौजूद रहे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के प्रांताध्यक्ष युगल गर्ग ने की। जानकारी देते हुए समाजसेवा में अग्रणी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के अध्यक्ष संजीव जैन व सचिव गणेश धाकड़ एवं कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती निधि वर्मा, सह संयोजक प्रगीत खैमरिया द्वारा बताया गया कि संस्था के द्वारा संस्कार प्रकल्प के अंतर्गत शाखा स्तरीय भारत को जानो प्रतियोगिता सम्पन हुई। जिसके उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम एवम प्रांतीय अध्यक्ष युगल गर्ग, नगर समन्वयक हेमंत ओझा रहे। प्रतियोगिता का संचालन कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती निधि वर्मा जी द्वारा किया गया।

जूनियर-सीनियर वर्ग में यह बने विजेता
भारत को जानों प्रतियोगिता में जूनियर ग्रुप एवम सीनियर में प्रथम विजयता टीम बाल शिक्षा निकेतन स्कूल की रही। सरस्वती शिशु मंदिर की छात्राएं जूनियर ग्रुप में द्वितीय रही। तृतीय स्थान शिवपुरी पब्लिक स्कूल की टीम ने हासिल किया। सीनियर ग्रुप द्वितीय स्थान गणेशा ब्लेस्ड स्कूल की टीम ने हासिल किया तृतीय स्थान प्राप्त शिवपुरी पब्लिक स्कूल की टीम रही। पुरुस्कार वितरण में राजू बाथम, विनोद गर्ग, युगल गर्ग,सुधीर अग्रवाल उपस्थित रहे। 

शहर के 6 स्कूलो के छात्र-छात्राओं ने सहभगिता की जिसमे विद्यापीठ स्कूल से वरिष्ठ वर्ग में भैया आदर्श विश्वकर्मा,भैया बालकृष्ण धाकड़, कनिष्ठ वर्ग में भैया आर्यन रघुवंशी प्रथम, भैया योगेश धाकड़, बाल शिक्षा निकेतन से वरिष्ठ वर्ग में मोहित सारस्वत,अनुज शर्मा एवं कनिष्ठ वर्ग में मुक्ति प्रधान,यधार्ध अवस्थी, गणेशा ब्लेस्ड स्कूल से पीहू राठौर एवं नंदनी धाकड़ एवं वरिष्ठ वर्ग में आरव त्रिपाठी एवं रजनीश बॉस, शिवपुरी पब्लिक स्कूल से कनिष्ठ वर्ग में सुमित शाक्य एवं वैष्णवी चौहान एवं वरिष्ठ वर्ग में छात्र दिव्यांश गला एवम प्रवदीप कौर, शिशु मंदिर स्कूल से कनिष्ठ वर्ग में रीनू रावत, लावन्या वाल्मिक एवं वरिष्ठ वर्ग में छात्र मांडवी भार्गव एवम भावना बैरवा शासकीय उच्चतर हर सेकेंडरी स्कूल क्रमांक 2 से जुनेद अहमद सिद्दीकी एवम गगन कबीरपंथी ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

No comments:

Post a Comment