Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, February 21, 2023

दून पब्लिक स्कूलः अपने बच्चें के सुनहरे व उज्जवल भविष्य के लिए दून में प्रवेश करायें

 



  • दून पब्लिक स्कूलः उच्च स्तरीय क्वालिटी एजुकेशन के लिये प्रतिबद्ध
  • दून पब्लिक स्कूल इंग्लिश माध्यम की को-एजुकेशनल शैक्षणिक संस्था है जो देश में क्वालिटी एजुकेशन एवं हाईटेक शिक्षा देने के लिये प्रसिद्ध है। इसकी मुख्य शाखा नई दिल्ली में है। यह संस्था विगत 42 वर्षो से भारत के विभिन्न शहरों में सीबीएसई पैर्टन पर शिक्षा प्रदान कर रही है। दून पब्लिक स्कूल की शिवपुरी शाखा का संचालन शहर में विगत 22 वर्षो से  प्रोफेशनल शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी संस्थान रेडिऐन्ट ग्रुप द्वारा किया जा रहा है। 

  • दून पब्लिक स्कूल का मुख्य उद्धेश्य प्राचीन एवं आधुनिक पद्धति का समावेश कर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है। दून स्कूल इस भुमंडलीकरण एवं प्रतिस्पर्धा के युग में अपने विद्याथियों  को अपने हुनर के अनुरुप बढत बनानें में मदद करता हैं। स्कूल यह सुनिश्चित करता है कि उसके विद्यार्थियों  का शारीरिक, मानसिक और नैतिक विकास समान हो।
  •  दून पब्लिक स्कूल शहर का सबसे पहला स्कूल है जो विद्यार्थियों की ऊर्जा को रचनात्मक एवं हुनर    के अनुरुप सफलता की ओर विभिन्न कार्यशालाओं की मदद से दिशा देता है। जिसमें मोंटेसरी लैव,लैग्वेज लैव, मैथ्स लैव, स्टेम लैव, डिजिटल लैब का मुख्य रुप से योगदान है।
  •  क्लास रुम स्टडी के साथ दून स्कूल ने मात्र एक वर्ष में ही अपनी स्किल्ड वेस्ड एवं व्यवहारिक शिक्षण पद्वति से ग्वालियर  संभाग में अपनी एक विशिष्ट पहचान बना ली है। दून स्कूल में छात्रों के लिये वर्ष भर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन होता रहता है जिससे छात्र स्वभाविक रुप से कला,संस्कृति एवं समाज से व्यवहारगत परिचित होते है। क्लास रुम स्टडी को रोचक व सरल तरीके से कराने के लिये दून दिल्ली से प्रशिक्षित एवं योग्य शिक्षकों द्वारा डिजीटल बोर्ड के साथ रोल प्ले, कार्टून्स , मॉडल ,क्विज एवं आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस आदि युक्तियां अपनाई जाती है। 
  • डॉ. खुशी खान (संचालक, दून पब्लिक स्कूल शिवपुरी)
  • “देश के प्रसिद्व दून पब्लिक स्कूल की शिवपुरी ब्रान्च जिले के विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास के लिये सतत् प्रयासरत है। जिसमे छात्रों के अभिभावकों एवं शुभचिंतकों का सहयोग अपेक्षित है। हम यह सुनिश्चित करते है कि दून स्कूल में छात्रों का भविष्य उज्जवल है। वे भविष्य के अच्छे नागरिक बनेंगें एवं अपने उत्तरदायित्वों का निर्वाहन विभिन्न उच्च पदों पर रहकर करेंगें ”
  • नवीन सत्र हेतु स्कूल में नर्सरी से कक्षा 8 तक छात्रों के लिये प्रवेश 1 फरवरी से प्रांरभ हो गये है। प्रत्येक कक्षा में सीमित सीट ही उपलब्ध है अतः शीघ्र रजिस्ट्रेशन करायें।"
  • शिवपुरी दून ने राष्टीय स्तर पर पहचान बनाई
  • देश की अग्रणी पब्लिकेशन “द अल्टीमेट नॉलेज” द्वारा आयोजित इन्टरनेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट में दून शिवपुरी के पांच विद्यार्थियों ने शतप्रतिशत अंक प्राप्त कर गोल्ड मेडल जीता। 
  • फर्स्ट इन मेथ्स एजुकेशनल कंपनी द्वारा कक्षा 4 से कक्षा 6 तक के विद्यार्थियों के लिए आयोजित ऑल इण्डिया इन्टर स्कूल मैथ्स चैपियनशिप में  दून शिवपुरी ने विभिन्न कैटेगरी में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर टॉप 5 स्कूल में जगह बनाने में सफलता पाई है। 
  • इसके अलावा सामाजिक सरोकार गतिविधियों  के लिये दून पब्लिक स्कूल की शिवपुरी शाखा ने देश भर की सभी फ्रेचाइंजी में तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

No comments:

Post a Comment