Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, March 14, 2023

कालवी ने राजनीत से ज्यादा समाज कार्यों को महत्व दिया : जिलाध्यक्ष एसकेएस चौहान



लोकेन्द्र सिंह कालवी के निधन पर शोकसभा आयोजित

शिवपुरी-अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा जिला शिवपुरी द्वारा लोकेन्द्र सिंह कालवी के निधन पर पर्यटन केन्द्र पर शोक सभा आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. इस अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा जिला शिवपुरी के जिलाध्यक्ष एस के एस चौहान ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि श्री कालवी एक ऐसे राजनेता थे जिन्होंने राजनीत से ज्यादा सर्व समाज हित को सर्वोपरि मानकर कार्य किया.वे जातिवाद छुआछूत एवं भेदभाव के विरोधी थे उनके पिता कल्याण सिंह कालवी विधायक एवं सांसद रहते हुए राज्य एवं केन्द्र में मंत्री रहें. 

राजनीति उन्हें विरासत में मिली थी सवर्णो एवं वँचित वर्ग को आरक्षण का मुद्दा बहुत ही दमदारी से उठाते रहें.उनका कहना था कि स्वर्ण गरीब को सिर्फ जाति के आधार पर आरक्षण से वँचित नहीं कर सकते.वे हमेशा सर्व समाज के लिए चिंतित रहते थे. कुलदीप गौर  ने बोलते हुए कहा किवे वास्केट वॉल के अच्छे खिलाडी  थे एवं रानी पद्मावती के 37वें पीढ़ी के वंसज थे, वह कभी विधायक या सांसद नहीं रहें लेकिन उनका सम्मान एवं रुतवा उसी अनुरूप रहा उनके द्वारा राजपूत करनी सेना का गठन समाज को संगठित करने उनके हितो का संरक्षण करने व् इतिहास में हो रही छेड़छाड़ को रोकने के लिए किया गया। 

बृजेश सिंह तोमर ने कहा कि उनके द्वारा फिल्म पद्मावत में इतिहास से हुई छेड़छाड़ का पुरजोर विरोध किया, नौवत हाथपाई तक आई लेकिन वह झुके नहीं, उनका जीवन क्षत्रिय समाज के लिए प्रेरणा श्रोत रहा है, उनका चले जाना समाज के लिए बहुत बड़ी छति है. क्षत्रिय समाज उन्हें हमेशा याद करेगा.अंत में उपस्थित समाज जनो द्वारा उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी एवं दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शान्ति हेतु प्रार्थना की गयी। इस अवसर पर काफी संख्या में समाज जन उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment