Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, March 18, 2023

विभिन्न वार्डों में नगर को स्वच्छ बनाने नपा अध्यक्ष व सीएमओ ने किया नगर का भ्रमण




मौके पर जाकर देखी स्वच्छता की स्थिति, वार्ड क्रं.25 में बन रहे संजीवनी केन्द्र का निरीक्षण भी किया

शिवपुरी- मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के द्वारा नगर शिवपुरी को स्वच्छता की रैकिंग में टॉप टेन में लाने की मंशा और उनकी इस मंशा को पूरा करने के लिए नगर की प्रथम महिला नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा एवं सीएमओ डॉ.केशव सिंह सगर के द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे है। इसी क्रम में नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा व नपा सीएमओ डॉ.केशव सिंह सगर नगर के विभिन्न वार्डों में पहुचें, जहां वार्ड क्र्रं.13,16,21,23 एवं 33 में पहुंचे जहां नगर के इन वार्डों में स्वच्छताकर्मियों के द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया और इस दौरान इस स्वच्छता के कार्यांे को मौके पर जाकर देखा भी गया। 

यहां नगर के वार्ड क्रं.13 एवं 16 में जब नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा पहुंची तो यहां मौजूद वार्डवासियों ने नगर की मूलभूत समस्याओं से अवगत कराया जिस पर तत्काल मौके पर ही वार्डवासियों की समस्याओं को इंगित करते हुए उनका निराकरण करने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा सीएमओ डॉ.केशव सिंह सगर के द्वारा भी इस वार्ड के नागरिकों को स्वच्छता के प्रति समझाईश दी गई कि वह अपने घरों में मौजूद कचरे को कचरा वाहन में ही डालें, इधर-उधर गंदगी ना फैलाए, उन्होंने बताया कि नगर आपका अपना है इसलिए स्वच्छता को बनाए रखे। इस समझाईश का असर यह हुआ कि अधिकांश नागरिक जो घरे के कचरे को इधर-उधर डालते थे उन्होंने कचरा वाहन में ही कचरा डालने का संकल्प लिया। 

यहां स्थानीय वार्डवासियों के साथ स्थानीय पार्षदगण भी मौजूद रहे जिसमें एमडी गुर्जर, पंकज शर्मा सहित अन्य शामिल रहे। इसके साथ ही नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा व सीएमओ डॉ.सगर वार्ड क्रं.25 में पहुंचे जहां कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से बनने वाले नवीन संजीवनी हॉस्पिटल के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया व निर्माण कार्य कर रहे जिम्मेदारी को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर वार्डवासियों को बताया गया कि यह संजीवनी केन्द्र जब बनकर तैयार हो जाएगा तो यहां आसपास के क्षेत्रवासियों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर नपा का अन्य अमला भी यहां मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment