Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, March 18, 2023

सांसद डॉ केपी यादव ने बेमौसम बरसात से हुए नुकसान को लेकर अधिकारियों से की चर्चा


ओलावृष्टि/वर्षा से हुए नुकसान को लेकर सर्वे ओर मुआवजे के दिये निर्देश लिखा पत्र

शिवपुरी-विगत दिवस शिवपुरी-गुना-अशोकनगर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में हुई बेमौसम बरसात एवं ओलावृष्टि से नुकसान को लेकर सांसद डॉक्टर के पी यादव ने तीनों जिलों के कलेक्टर से फोन पर चर्चा की एवं पत्र लिखते हुए सर्वे कराकर तत्काल फसल नुकसान का मुआवजा देने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि कल क्षेत्र में शाम के समय बेमौसम बरसात हुई एवं अनेक गांवों में ओलावृष्टि भी हुई जिससे खेतो में खड़ी व कटी फसल को भारी नुकसान हुआ है। संवेदनशीलता दिखाते हुए गुना- शिवपुरी-अशोकनगर सांसद डॉ केपी यादव ने तत्काल तीनों जिलों के संबंधित अधिकारियों से फोन पर चर्चा कर किसानों को भी क्षति पूर्ति हेतु निर्देश दिए।

अकाल मृत्यु पर सांसद ने जताया शोक
विगत दिवस बेमौसम बरसात के समय आकाशीय बिजली गिरने से मुंगावली विधानसभा के ग्राम बरखाना में युवा कृषक स्व.इंद्रपाल सिंह यादव की दुखद मृत्यु हो गई। सांसद डॉ के पी यादव ने स्व इंद्रपाल सिंह यादव की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए घटना को दुखद बताया एवं परिजनों को इस दुख की घड़ी में सांत्वना प्रदान की है तथा अधिकारियों से बातचीत शीघ्र मुआवजा प्रदान करने की बात कही।

बेमौसम बरसात से खराब हुई फसलों के नुकसान को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया दौरा
बेमौसम बरसात एवं ओलावृष्टि से नुकसान को लेकर खराब हुई फसलों का भाजपा जिलाधक्ष राजू बाथम ने इस संबंध में कलेक्टर से चर्चा की एवं खराब हुई फसलों का सर्वे कराकर तत्काल नुकसान का मुआवजा देने के निर्देश दिए। जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने विधानसभा पिछोर के ओला प्रभावित क्षेत्र ग्राम लेहर्रा में किसान उत्तम लोधी ,  इंदर लोधी व हरवान लोधी सहित अन्य ओलावृष्टि से पीडि़त किसानों के खेतों में पहुँचकर फसलों को हुए नुकसान का मुआयना किया तथा सरकार द्वारा उचित मुआवजा व बीमा राशि दिलाने का भरोसा दिया। इस दौरान मंडल अध्यक्ष राहुल खटीक, तहसीलदार अखिलेश शर्मा, भारतीय जनता पार्टी के अन्य कार्यकर्ता एवं प्रशासनिक अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment