Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 10, 2023

बाघों की दहाड़ के साथ खुलेंगें रोजगार के द्वार : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान



लाड़ली बहना संवाद और पर्यटन संवर्धन कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम के साथ केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व अन्य

शिवपुरी- अब शिवपुरी के जंगलों में बाघों की दहाड़ के साथ रोजगार के द्वार भी खुलेेंगें और पर्यटना को बढ़ावा मिलने के साथ लाड़ली बहना योजना से महिलाओं को स्वावलंबी भी बनाया जा सकेगा। यह कहना है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जो स्थानीय पोलोग्राउण्ड मैदान पर आयोजित मुख्यमंत्री बहना संवाद एवं पर्यटन संवर्धन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनता के बीच संबोधन दे रहे थे। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की जुगलबंदी देखने को मिली। दोनों नेताओं ने पहले माधव नेशनल पार्क में 2 टाइगर को छोड़े। फिर शिवपुरी शहर में रोड शो कर मुख्यमंत्री लाडली बहना संवाद एवं पर्यटन संवर्धन कार्यक्रम को संबोधित किया। सिंधिया ने कहा कि अब शिवपुरी ही नहीं पूरे चंबल संभाग की जनता बाघों की दहाड़ सुनेगी। सीएम शिवराज सिंह ने लाडली बहना योजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पूर्व की कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना भी साधा। इस दौरान सीएम शिवराज और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पर्यटन संवर्धन की सचित्र पुस्तक का विमोचन किया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया, सांसद केपी यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, संगठन प्रभारी हितानंद शर्मा, लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय राज्यमंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव, विधायक कोलारस वीरेन्द्र रघुवंशी, राज्यमंत्री दर्जा प्रहलाद भारती, रमेश खटीक, जसमंत जाटव, नरेेन्द्र बिरथरे, पूर्व विधायक माखन लाल राठौर, ओमप्रकाश खटीक, शकुन्तला खटीक, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नेहा अमित यादव आदि भी मौजूद रहे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पर्यटन संवर्धन की सचित्र पुस्तक का विमोचन किया। यहां शिवपुरी पर्यटन पर आधारित लघु फिल्म का प्रसारण भी किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज और केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने शिवपुरी में रोड शो किया। इस दौरान सड़क किनारे मौजूद लोगों ने उनका फूल बरसाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री शिवराज और केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने शिवपुरी में रोड शो किया।
पूरे चंबल में सुनाई देगी बाघों की दहाड़ : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है, आज मेरे पिता कै.माधवराव सिंधिया की जयंती है। पुराने ग्वालियर स्टेट में दो मोती होते थे। एक श्योपुर का कूनो, दूसरा माधव नेशनल पार्क। दोनों को मेरे पूर्वजों ने स्थापित किया था। समय के साथ इन दोनों मोतियों से वन्य प्राणी लुप्त होते गए। 27 साल बाद फिर से माधव नेशनल पार्क में बाघ आए हैं। इस क्षेत्र का फिर से सम्मान लौटा है। इस योजना के लिए कई मीटिंग्स हुईं। 18 करोड़ रुपए का डीपीआर बना। केंद्र और प्रदेश ने तत्काल इसकी स्वीकृति दी। बाघ आने से शिवपुरी की आर्थिक क्षमता बढ़ेगी। सिंधिया ने कहा कि शिवराज जी बाघ ही लेकर नहीं आए हैं। वे 270 करोड़ रुपए की योजना भी लेकर आए हैं। पिछली बार शिवपुरी को नगर निगम बनाया था।
सीएम बोले-बाघ प्रोजेक्ट लाएंगे, रोजगार के अवसर बढ़ेंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- शिवपुरी के लिए आज ऐतिहासिक दिन है। टाइगर फिर से वापस आया है। टाइगर जिंदा तो है ही, अब वापस भी आ गया है। ये हमारे महाराज माधव राव सिंधिया के जन्मदिन पर आए हैं। लोग टाइगर देखने शिवपुरी आएंगे। कई बहन-बेटी-भाई को रोजगार मिलेगा। हम एक बाघ प्रोजेक्ट बनाने जा रहे हैं। इसमें बाघों के जरिए कैसे रोजगार के अवसर ब?ें, इसे लेकर काम करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज ने लाडली बहना संवाद कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित किया। उन्होंने इस योजना के बारे में जानकारी दी।
कमलनाथ सरकार पर बरसे शिवराज और लाडली योजना से बताया लखपति बनने का पूरा होगा ख्बाब

कार्यक्रम में एक ओर जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व की कमलनाथ सरकार पर बरसे तो वहीं दूसरी ओर सीएम शिवराज सिंह ने लाड़ली लक्ष्मी योजना से लखपति बनने का ख्बाब भी पूरा कर दिया और कहा कि हमने संकल्प लिया कि मप्र की धरती पर लाडली पैदा होगी तो वह लखपति बनेगी। सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मजदूर बेटी बच्चे को जन्म देने के बाद आराम कर सके, इसलिए प्रसूति सहायता योजना बनाई। कांग्रेस सरकार ने यह योजना बंद कर दी थी। कमलनाथ ने लड्डू तक छीन लिया था। अब हम लाडली बहना योजना लेकर आए हैं। इसमें बहनों के खाते में एक हजार रुपए महीना डाले जाएंगे। सालभर में आपको 12 हजार रुपए मिलेंगे। यह बहनों की जिंदगी बदलने की योजना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसी योजना कभी बनाई थी क्या। अरे कमलनाथ बैगा, भारिया, सहरिया बहनों के हजार रुपाइया छीन लिए रे तूने... इसलिए तो हमारे साथी उन्हें छोड़कर आए गए और हमारी सरकार बनी। वो छीनते हैं हम देते हैं। जो बेटी अब 12वीं में प्रथम श्रेणी से पास होगी, उसे मामा स्कूटी देगा।
शिवराज-सिंधिया ने किया रोड शो
इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी शहर में रोड शो किया। 2 बत्ती चौराहे से शुरू हुआ रोड शो विष्णु मंदिर, पुराना बस स्टैंड, माधव चौक, कोर्ट रोड, अस्पताल चौराहा, नगर पालिका के सामने से पोलो ग्राउंड पर खत्म हुआ। दो बत्ती चौराहे पर दोनों नेताओं ने स्वर्गीय माधव राव सिंधिया की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। रोड शो के दौरान रास्तेभर घरों की छतों में खड़े लोगों ने फूल बरसाते हुए दोनों नेताओं के समर्थन में नारे लगाए। कई लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर सीएम शिवराज को ज्ञापन भी दिया।

No comments:

Post a Comment