Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, April 18, 2023

अब नो एण्ट्री में एण्ट्री में प्रवेश करने वाले भारी वाहनों पर होगी 5 हजार रूपये की कार्यवाही


सुबह 7 से रात्रि 10 बजे तक भारी वाहनों का नगर में प्रवेश करने पर लगाया प्रतिबंधात्मक दिशा सूचक बोर्ड 

शिवपुरी-नगर की सीमा में प्रवेश करने वाले भारी वाहनों को अब नो एण्ट्री में एण्ट्री करने पर 5 हजार रूपये की राशि का जुर्माना भरना पड़ेगा, इसलिए अब भारी वाहन चालकों को सख्ती के साथ इस नियम का पालन करने को लेकर दिशा सूचक बोर्ड भी अनेकों स्थानों पर लगा दिए गए है। 

इसी क्रम में यातायात प्रभारी रणवीर यादव के द्वारा शहर में भारी वाहनों के प्रवेश को लेकर निर्धारित समय सीमा के दिशा सूचक बोर्ड लगवाए गए है जिसमें स्पष्ट लिखा गया है कि यदि नो एण्ट्री में किसी भारी वाहन ने एण्ट्री की तो यातायात पुलिस के द्वारा ऐसे वाहनों के विरूद्ध 5 हजार रूपये जुर्माने की कार्यवाही की जाएगी। इसे लेकर यातायात प्रभारी रणवीर यादव के द्वारा यातायात पुलिस टीम के साथ मिलकर शहर के 05 नाकों आईटीआई तिराहा, दो बत्ती चौराहा, फतेहपुर रोड, फॉरेस्ट नाका होटल ग्रीन व्यू रोड टर्न एवं पॉलिटेक्निक कॉलेज टर्न पर नो एंट्री बोर्ड लगाए गए हैं जिसमे उल्लंघन करने पर जुर्माने की राशि भी अंकित की गई है।

नो एंट्री बोर्ड उन स्थानों पर लगाए गए हैं जहां यातायात पुलिस के चेकिंग पॉइंट नहीं लगते हैं जिसके कारण भारी वाहन शहर में प्रवेश कर जाते हैं। भारी वाहन शहर में प्रवेश ना कर सकें, इसके लिए यह सूचना बोर्ड लगाए गए हैं। भारी वाहनों का शहर में प्रवेश सुबह 7 बजे से रात्रि के 10 बजे तक बंद रहता है। ऐसे में नियम तोडऩे वाले वाहन चालकों पर यह कार्यवाही की जाएगी। 

No comments:

Post a Comment