Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, April 25, 2023

अंधे कत्ल का पुलिस थाना देहात ने किया पर्दाफाश, सभी आरोपी किए गिरफ्तार



पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में शिवपुरी पुलिस को मिल रहीं लगातार सफलताएँ

शिवपुरी-बीती 17 अपै्रल को बांसखेडी के रोड के किनारे मिली अज्ञात आदमी की सिर कुचली लाश के मामले में पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया, अति.पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया एवं एसडीओपी अजय भार्गव के मार्गदर्शन में पुलिस थाना देहात प्रभारी विकास यादव के द्वारा तत्परता दिखाते हुए एक हफ्ते के भीतर ही ना केवल हत्या के मामले का खुलासा किया गया बल्कि इस हत्याकाण्ड को अंजाम देने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया। इस मामले में पुलिस थाना देहात के द्वारा अज्ञात आरोपीगणो के विरूद्ध हत्या का अ.क्र 99/2023 धारा 302,201 भादवि का पंजीबद्द कर विवेचना मे लिया गया। 

पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा करते हुए एसपी रघुवंश भदौरिया ने बताया कि बीती 17 अप्रैल को पुलिस थाना देहात को फरियादी मोनू उर्फ पुष्पेन्द्र पुत्र रतन सिंह तोमर उम्र 36 साल निवासी ए.बी. रोड तोमर होटल शिवपुरी ने सूचना दी थी कि ग्राम बांसखेडी के रोड के किनारे एक अज्ञात आदमी की सिर कुचली लाश पडी है। उक्त अज्ञात आदमी की हत्या किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा सिर पर पत्थर पटक कर की गई है। सिर पर पत्थर पटकने से चेहरा पहचान में नही आ रहा है।

देहात थाना प्रभारी विकास यादव ने समझा मामला, अवैध संबंधों के चलते की गई हत्या
इस मामले को लेकर तत्काल पुलिस थाना देहात प्रभारी विकास यादव के द्वारा अपनी पुलिस टीम के साथ मिलकर मौके का मुआयना किया गया और मामले की बारीकी से जांच करते हुए सायबर से प्राप्त जानकारियों, परिवारजनों से पूछताछ एंव घटना स्थल से प्राप्त साक्ष्य के आधार पर हत्या के कारण ज्ञात हुए, जिसमें पता चला कि अज्ञात मृतक की पत्नि का एक व्यक्ति से पुराना प्रेम प्रसंग था, पता चलने पर मृतक व उसके परिवारजनों ने प्रेमी आरोपी का घर आना जाना बंद करा दिया, जिससे करीबन डेढ वर्ष से प्रेमी आरोपी मृतक के घर नहीं  जा पा रहा था एंव मृतक की पत्नि द्वारा भी प्रेमी आरोपी को मिलने से मना कर दिया गया था। जिस कारण प्रेमी आरोपी द्वारा मृतक रविन्द्र जाटव को रास्ते से हटाने का षडयंत्र बनाया जिसमें उसने अपने दो रिश्तेदार एंव रिश्तेदारों के दो मित्रों से दिनांक 16.04.23 को मृतक रविन्द्र जाटव को उसके गांव पहाडखुर्द थाना मायापुर से शराब की पार्टी के बहाने शिवपुरी बुला लिया और प्रेमी आरोपी के दो रिश्तेदार व उनके दो मित्रों ने मृतक को अधिक शराब पिला कर बांसखेडी रोड शिवपुरी ले जाकर पत्थरों से उसका सिर कुचल कर हत्या कर दी एंव मृतक रविन्द्र जाटव का मोबाईल, जेब मे रखे कागज व उसकी मोटरसाईकल को लेकर घटना स्थल से भाग गये। मृतक के मोबाईल को एक आरोपी के द्वारा पत्थर से कूट कर टुकडे-2 कर साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से फेंक दिया गया। जिससे मृतक की पहचान न की जा सके।

ग्राम बिजरानी और देवरी से गिरफ्तार किए हत्यारोपी
इस मामले को लेकर देहात पुलिस के द्वारा दो आरोपियों को दविश देकर ग्राम विजरौनी एवं देवरी थाना इंदार से एंव शेष तीन आरोपियों को ईसागढ़ जिला अशोकनगर से गिरफ्तार किया गया एंव उनके कब्जे से मृतक की मोटरसाईकल,मृतक का टूटा हुआ मोबाईल, कागजात एंव हत्या में प्रयुक्त आरोपीगणों की दो मोटरसाईकल व मोबाईल बरामद कर अंधे कत्ल का खुलासा किया गया।

इनकी रहती महती भूमिका
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी देहात निरीक्षक विकास यादव, उनि के.पी शर्मा, स.उ.नि.विनोद गुर्जर, प्र.आर.भगवत चतुर्वेदी, प्र.आ.हरिकृष्ण, प्र.आर.सुनील जाट, प्र.आर.मोहन सिंह, प्र.आर.हृदेश पाराशर, प्र.आर.धमेन्द्र सिंह सेंगर,आर. गजेन्द्र सिंह,आर.दीपेन्द्र सिंह, आर बदन सिंह, आर गिरार्ज रावत, प्र आ चालक सुशील जाट, आर शरद यादव, आर रणवीर सिंह, आर. मनोज गौड, आर.लाखन सिंह,आर.मनोज सिंह, आर. सुनील भार्गव,आर. दिनेश सिंह, प्र.आर. देवेन्द्र सैन(सायबर सैल) की सराहनीय भूमिका रही।  

No comments:

Post a Comment