Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 17, 2023

नालों से अतिक्रमण हटाएं जिससे बरसात में समस्या न हो : कलेक्टर


नगर पालिका सीएमओ को दिए निर्देश

शिवपुरी-कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने शिवपुरी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को शहर के सभी नालों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। शहर में कितने नाले हैं उनसे अतिक्रमण हटाए और नालों की सफाई की जाए जिससे बरसात के समय समस्या ना हो। अभी से नगरपालिका की टीम अभियान चलाकर यह काम करें जिससे बरसात के समय में बाढ़ जैसी स्थिति निर्मित ना हो।

कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने इस सोमवार को आयोजित अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को शिकायत निराकरण के निर्देश दिए और कहा कि अधिकारी स्वयं के स्तर पर शिकायत देखें और शिकायतकर्ता से भी बात करें जिससे संतुष्टि पूर्वक निराकरण बढ़ेगा। अभी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी द्वारा सभी अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए छात्रावास निरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं। 

छात्रावास में किस प्रकार की व्यवस्थाएं हैं और यदि कहीं कोई समस्या है तो उसके संबंध में भी अधिकारी अपनी रिपोर्ट देंगे। इसके अलावा तात्या टोपे शहीद मेला के आयोजन के संबंध में भी बैठक में समीक्षा की गई। 18 अप्रैल को तात्या टोपे समाधि स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें सभी शहरवासी भी आमंत्रित हैं। इसके अलावा जिला शिक्षा अधिकारी और महाविद्यालय प्राचार्य को भी स्कूल कॉलेज के छात्र छात्राओं को कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए कहा। छात्र-छात्रा भी इस प्रकार के कार्यक्रम से जुड़े। बैठक में अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी, जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी सहित एसडीएम और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment