Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 27, 2023

राष्ट्रीय स्मारक स्टेच्यु ऑफ यूनिटी केवडिया अनुभव यात्रा कर लौटा युवतियों का दल


जिला खेल अधिकारी के साथ मिलकर बांटे अपनी यात्रा के अनुभव

शिवपुरी-माँ तुझे प्रणाम योजना अंतर्गत शिवपुरी से गुजरात के राष्ट्रीय स्मारक स्टेच्यु ऑफ यूनिटी, केवडिया (गुजरात) अनुभव यात्रा कर गतदिवस वापस शिवपुरी पहुंचा। जहां पर स्थानीय खेल परिसर में सभी खिलाडिय़ों ने गर्म जोशी के साथ सभी का स्वागत किया गया। जिसमें युवतियों ने यात्रा के दौरान जो अनुभव प्राप्त किया, उन विचारों को सभी के समक्ष रखा।

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के मार्गदर्शन में मां तुझे प्रणाम योजनांतर्गत जिले से चयनित 50 युवतियों का दल गतदिवस शिवपुरी से गुजरात के राष्ट्रीय स्मारक स्टेच्यु ऑफ यूनिटी, केवडिया (गुजरात) अनुभव यात्रा हेतु रवाना हुआ था। जिसमें खेल मंत्री का उद्देश्य था कि जिले की युवतियों को हर क्षेत्र में आगे बढऩे का अवसर उपलब्ध हो सके। इसका एक प्रयास किया गया है, जिससे जिले की युवतियों के अंदर देश भक्ति और राष्ट्रवाद की भावना बढऩे का अवसर प्राप्त हो। 

मां तुझे प्रणाम योजनांतर्गत गुजरात के केवडिया से अनुभव यात्रा कर लौटी युवतियों ने अपने-अपने विचार मुख्य अतिथियों के समक्ष रखे। जिसमें उन्होंने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने आजादी के बाद विभिन्न 562 रियासतों में बंटे राज्यों को कैसे अपनी सशक्त लीडर शिप से आने वाली कठिनाईयों को दूर कर सभी रियासतो को जोड़कर एक श्रेष्ठ भारत की नींव रखी। जिसमें आजादी के 75 साल गुंजरने के बाद भी भारत एक राष्ट्र के रूप में अपनी विश्व में पहचान बनाये हुए है। 

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, मण्डल अध्यक्ष के.पी. परमार, मण्डल अध्यक्ष विपुल जेमिनी, जनभागीदारी अध्यक्ष अमित भार्गव एवं रश्मि गुप्ता, राजेन्द्र शिवहरे, कप्तान यादव, भाजपा वरिष्ठ कार्यकर्ता संजय गौतम, गोयल आदि उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने अपने आशीष में शिवपुरी की युवतियों को आगे बढऩे का एक अच्छा अवसर प्राप्त हुआ है, जिसमें हमारे देश के उपप्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जीवनी को समझने का एक अच्छा अवसर प्राप्त हुआ है, जिसमें उन्हें कैसे अपनी सुझबूझ एवं एक सशक्ल लीडर शिप के आधार पर भारत की विभिन्न रियासतों को कैसे जोड़कर एक सशक्त राष्ट्र निर्माण की भूमिका निभाई।

No comments:

Post a Comment