Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 1, 2023

मेला अवधि समापन के बाद भी अवैध रूप से संचालित हो रहा सिद्धेश्वर मेला!


सीएमओ के द्वारा मेले की बिजली काटने किया पत्र जारी, आगामी कार्यवाही को लेकर एसडीएम को लिखा जाएगा पत्र

शिवपुरी-नगर पालिका परिषद शिवपुरी के द्वारा संचालित श्रीसिद्धेश्वर मेले का आयोजन प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी एक महीने के लिए  लगाया गया लेकिन मेला अवधि समापन के बाद भी अवैध रूप से शासन की भूमि पर मेले का संचाल होना नियम विरूद्ध कार्य है, इसे लेकर नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा आगामी कार्यवाही के लिए एसडीएम को पत्र लिखा जाएगा। बताना होगा कि इस बार नगर पालिका परिषद शिवपुरी के द्वारा श्रीसिद्धेश्वर मेले का ठेका 42 लाख रूपये में दिया गया था और नपा के द्वारा यह राशि मेले की अवधि के दौरान वसूली भी कर ली गई बाबजूद इसके मेले की अवधि समापन के बाद भी मेले का संचालन लगातार हो रहा है

जबकि इसके पूर्व ही नगर पालिका परिषद के पीआईसी सदस्यों की बैठक में नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा, सीएमओ डॉ.के.एस.सगर सहित पीआईसी सदस्यों के द्वारा बैठक कर मेले की अवधि को ना बढ़ाए जाने पर सहमति जताई थी और यही वजह है कि मेले की अवधि 30 मई तक निर्धारित की गई थी और नियमित समयावधि के बाद भी यदि मेले का संचालन होता है तो यह नियम विरूद्ध है और एक तरह से अवैध रूप से मेले का संचालन होना प्रदर्शित होता है। अब देखना होगा कि आगामी समय में इस मेले के संचालन को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा क्या कार्यवाही की जाती है?

निर्धारित समयावधि के बाद नहीं लगा सकते मेला : सीएमओ डॉ.के.एस.सगर
श्रीसिद्धेश्वर मेले को लेकर नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस.सगर का कहना है कि मेले की निर्धारित समयावधि 30 मई तय की गई थी, मेले का ठेका 42 लाख रूपये में दिया गया था और नपा परिषद की बैठक में तय किया गया था कि किसी भी हालत में मेले की तय अवधि के बाद उसे बढ़ाया नहीं जाएगा, हालांकि मेले के ठेकेदार द्वारा 3 जून और 10 तक तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर कार्ड भी छपवाए गए और वितरण भी कर दिया गया, लेकिन जब हमारे द्वारा अनुबंधित दरों के अनुसार जो नियम शर्ते लगाई गई है यदि उसका उल्लंघन किया जाएगा तो संबंधित ठेकेदार के विरूद्ध कार्यवाही भी की जाएगी। मेले की अवधि समापन के साथ ही हमने बिजली विभाग को पत्र लिखकर मेले की बिजली का कनेक्शन काटने के लिए पत्र लिखा है। इसके बाद भी यदि मेले का संचालन ठेकेदार करता है तो इस मामले को लेकर कलेक्टर-एसडीएम को पत्र लिखकर आगामी निर्देशों के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment