Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, June 14, 2023

सहकारी बैंक धारक अब एक साथ निकाल सकेंगें अपने बैंक खाते में जमा राशि : सुरेन्द्र शर्मा


सहकारिता मंत्री को भाजपा नेता ने लिखा पत्र, एक सप्ताह में समस्या दूर खत्म करने का दिया आश्वासन

शिवपुरी-जिले की सहकारी बैंक के खाता धारकों के लिए राहत की खबर है। अब कुछ ही दिनों बाद से खाता धारक अपने सहकारी बैंक में जमा पैसों को एक साथ निकाल सकेंगे। बता दें कि जिला सहकारी बैंक की कोलारस एवं अन्य स्थानों पर हुए घोटालों के कारण बैंक में जमा किसानों एवं नागरिकों की राशि फंस गई थी। इसके बाद सहकारी बैंक की आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई थी। 

राशि न होने के चलते बैंक के द्वारा खाता धारकों को उन्हीं के खाते में जमा पैसे नहीं दिए जा रहे थे। लेकिन अब लम्बे समय के बाद सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया द्वारा एक सप्ताह के भीतर इस समस्या को खत्म करने की बात कही गई है। इस संबंध में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि शिवपुरी के किसानों की सहकारी बैंक से अपनी राशि निकालने में आने वाली समस्या अब खत्म हो गई है। अब सहकारी बैंक से अब पूरी राशि निकाली जा सकेगी। सहकारी बैंकों को इसके लिए सरकार मदद करेगी।

भाजपा नेता ने सहकारिता मंत्री को लिखा था पत्र
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि उन्होंने शिवपुरी के किसानों की समस्या से सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया को अवगत करवाकर निराकरण के लिए आग्रह किया था। सहकारिता मंत्री को लिखे पत्र में सुरेंद्र शर्मा ने लिखा था कि शिवपुरी जिले के जिला सहकारी बैंक की कोलारस एवं अन्य स्थानों पर हुए घोटालों के कारण बैंक में जमा किसानों एवं नागरिकों की राशि फंस गई है। लेकिन इस कार्रवाई के बावजूद भी बैंक से निकाली गई राशि बैंक को वापस नहीं मिली। जिससे बैंक की आर्थिक स्थिति खराब हो गई।

जिला सहकारी बैंक की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि नागरिकों की राशि वापस कर सकें। सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया को लिखे पत्र में सुरेन्द्र शर्मा ने आग्रह किया था कि शिवपुरी जिले के सहकारी बैंक की सभी शाखाओं में जिन नागरिकों की राशि जमा है और वह उसे वापस निकालना चाहते हैं। तो उसकी शाखा अनुसार सूची बनाकर एवं उनसे अन्य बैंक का खाता नंबर लेकर उसमें भोपाल से ही सीधे राशि जमा करवा दी जाए ताकि नागरिकों को उसकी राशि वापस मिल सकें। 

भाजपा नेता सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि,सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने आश्वासन दिया है कि एक सप्ताह के भीतर सहकारी बैंकों को शासन की तरफ से वित्तीय मदद उपलब्ध करा दी जाएगी। इसके बाद किसानों के आहरण पर किसी भी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। वह अपने खाते से जितना चाहे उतनी रकम निकाल सकते हैं।

No comments:

Post a Comment