Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, June 14, 2023

दिवंगत क्रिकेट प्रतियोगिता : शान पावर और अर्णव सुपर ज्वाईंट के बीच हुआ मैच मैच टाई



शिवपुरी-
शहर के पोलोग्राउण्ड मैदान में दिवंगत क्रिकेटरों की स्मृतियों को संजोते हुए वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा 6 से 14 वर्ष तक के बच्चों के लिए आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल(शिवपुरी प्रीमियर लीग)क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसमें पहला टाई मैच शान पावर हिटर पवन कुशवाह और अर्णव सुपर ज्वाईंट स्व.शदाकत अली की टीम के बीच खेला गया।

यहां टॉस जीतकर अर्णव सुपर ज्वाईंट स्व.शदाकत अली ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवरों में 55 रन बनाए जिसमें स्कोरर अभिषेक 21 रन, अभि 16 रन, रिषव 10 रन, जलज और समर ने क्रमश: 5-5 रन बनाए, यहां अंश और शान ने 2-2 विकेट समर और दीपक ने एक-एक विकेट लिया। जबाब में उतरी शान पावर हिटर स्व.पवन कुशवाह टीम ने निर्धारित ओवरों में 55 रन बनाकर इस मैच को पहला टाई मैच बना दिया। यहां जलज रघुवंशी ने अपने अंतिम ओवर में 8 रन दिए और 1 विकेट प्राप्त किया। जय नागपाल ने सर्वाधिक 17 रन बनाए, शान ने भी 15 उपयोगी रन बनाए मगर अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। विनायक और अभि ने 2-2 विकेट व जलज और अंश ने 1-1 विकेट प्राप्त कर मैच को टाई पर लाकर समापन किया। 

यहां बताना होगा कि 6 से 14 वर्ष तक के क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए यह आयोजन किया गया जिसमें बेहतर खिलाड़ी को आगे लाकर उसे प्रोत्साहन दिया जाएगा। प्रतियोगिता में शामिल सभी खिलाड़ी आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल(शिवपुरी प्रीमियर लीग)के रूप में मैच खेल रहे है और लैदर बॉल के साथ यह मैच हो रहे है जिसमें हरेक खिलाड़ी को खेल के अनुशासन की सीख भी यहां टूर्नामेंट में दी जा रही है इसके अलावा दिवंगत क्रिकेटरों की स्मृतियों को संजोते हुए उन्हीं दिवंगतों के नाम से यह प्रतियोगिता आयोजित की गई है जिसमें सभी टीमो के नाम भी दिवंगत क्रिकेटरों के नामों से है।

No comments:

Post a Comment