Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, June 25, 2023

फ्री मेडिकल कैंप लगाकर सक्रिय हुई सलोनी सिंह, राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज


देवराज चलित अस्पताल में जांच, उपचार और दवाएं नि: शुल्क रूप से वितरित

शिवपुरी/पोहरी। देवराज इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ग्वालियर के तत्वाधान में देवराज हॉस्पिटल ग्वालियर के सहयोग से समाजसेविका और वरिष्ठ भाजपा नेत्री डॉ सलोनी सिंह धाकड़ पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों को मुफ्त चिकित्सा सेवाएं प्रदान कर रहीं हैं। डॉ. सलोनी सिंह धाकड़ की इस जनसेवा का हर कोई कायल है, उपचार उपरांत हर किसी के चेहरे पर मुस्कान के भाव दिखाई देते हैं। नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर की संयोजक डॉ सलोनी सिंह धाकड़ ने कहा कि गरीबों और असहाय लोगों की सेवा करना एक पुण्य का काम है। 

ऐसे बीमार मरीज जो अपना इलाज नहीं करा पाते उनके लिए उनके द्वारा निरंतर ग्राम स्तर पर नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित कर मरीजों को नि:शुल्क दवा का वितरण भी किया जाता है। वैसे तो पिछले दो दशकों से मैं क्षेत्र में समय - समय पर अलग अलग जगह पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर लोगों को स्वस्थ्य बनाने का कार्य करती रही हूं लेकिन विगत 26 जनवरी से जनसेवा की यह यात्रा अनवरत जारी है, प्रतिदिन देवराज चलित अस्पताल की टीम ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करा रहीं हैं, जिसमें न केवल फ्री उपचार की व्यवस्था है बल्कि दवाएं भी नि: शुल्क रूप से प्रदान की जा रहीं हैं और इसके पीछे सिर्फ जनसेवा के भाव का ही उद्देश्य है।

पोहरी विधानसभा के ग्राम श्रीपुरा से शुरुआत हुए देवरा चलित अस्पताल की यात्रा पहले पौड़ी और बैराड़ के आसपास के इलाकों में कैंप लगाने का कार्य किया गया उसके बाद चर्च जैसे आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में पहुंचकर भी लगातार लोगों को स्वस्थ बनाने का बीड़ा उठाकर आदिवासियों का इलाज किया गया । इसके बाद अब मेडिकल कैंप का आयोजन लगातार नरवर क्षेत्र में किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सलोनी सिंह एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की ओर से पोहरी विधानसभा क्षेत्र से टिकिट के लिए प्रयासरत हैं। आने वाले समय में राजनीतिक समीकरण चाहे जो भी हो लेकिन फिलहाल तो फ्री मेडिकल कैंप के माध्यम से लोगों के स्वास्थ्य सेवा प्रदान कर डॉक्टर सलोनी सिंह धाकड़ उनका कार्य कर रही हैं तो दूसरी तरफ हुआ है जनता को सीधे तौर पर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने का भी कार्य किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment