Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, July 23, 2023

लायंस क्लब साउथ की पौधों को वृक्ष बनाने की अनूठी पहल है मेरा पेड़ा-मेरी शान : नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा



















अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास परिसर में लायंस क्लब साउथ ने किया पौधरोपण

शिवपुरी- पौधें को रोपकर उसे वृक्ष बनाने की अनूठी पहल समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा की गई है नि:संदेह यह पहल मेरा पेड़-मेरी शान के रूप में लायंस क्लब के द्वारा पौधों को वृक्ष बनाने की कारगर होगी, इस पहल से अनुसूचित जाति की बालिकाऐं भी जुड़कर इन पौधों को ना केवल रोपकर बड़ा करेंगी, बल्कि अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी रहेंगी, इसके साथ ही अनु.जाति बालिकाओं में अनूठी प्रतिभाऐं भी है जो हॉकी और जूडो में गोल्ड मैडल हासिल कर अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर रही है। पौधरोपण के प्रति प्रोत्साहन का यह अनुकरणीय कार्य किया नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने जो स्थानीय मेडीकल कॉलेज के समीप स्थित अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास परिसर में लायंस क्लब साउथ द्वारा आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रही थी। 

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता लायंस साउथ अध्यक्ष कोमल राणा, सचिव सुषमा गोयल, कोषाध्यक्ष मोनिका जैन, सहित कार्यक्रम संयोजक जे.पी. जैन, राजेन्द्र जैन, विशिष्ट अतिथि अनु.जाति बालिका छात्रावास प्राचार्य राजकुमार सिंह एवं छात्रावास अधीक्षिका प्रीति सूर्येश विशेष रूप से मौजूद रहे। इस अवसर पर कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम मॉ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यर्पण के साथ हुइ तत्पश्चात अतिथियों का माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम का संचालन सौरभ सांखला के द्वारा किया गया। यहां अतिथियों ने अनुसूचित जाति छात्रावास की बालिकाओं को उनके उज्जवल भविष्य के लिए प्रोत्साहित भी किया तो वहीं स्वास्थ्यवर्धक जानकारी भी प्रदान की। 

इस दौरान हॉकी एवं जूडो में गोल्ड मैडल हासिल करने वाली होनहार बालिकाओं पूजा पटेलिया, धन्नी पटेलिया, सीमा भिलाला, सपना भिलाला, ज्योति आदिवासी जूडो की शिवानी भिलाला एवं मौसमी आदिवासी का यहां माल्यार्पण करते हुए सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रजाति के हरे-भरे पौधों का रोपण इस परिसर में किया गया जिसकी संरक्षा और सुरक्षा का संकल्प लायंस क्लब साउथ के पदाधिकारी व सदस्यों सहित छात्रावास प्रबंधन के द्वारा लिया गया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन संस्था सचिव सुषमा गोयल के द्वारा व्यक्त किया गया। इस अवसर पर लायंस क्लब साउथ की महिला एवं पुरूष पदाधिकारियों के द्वारा बढ़-चढ़कर भाग लिया गया और उन्हें सपरिवार शामिल होकर पौधों का रोपण भी इस परिसर में किया।

No comments:

Post a Comment