Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, July 11, 2023

जैन मुनि की हत्या के विरोध में जैन समाज द्वारा बाजार बंद,विरोध प्रदर्शन रैली एवं ज्ञापन कार्यक्रम संपन्न


शिवपुरी-
कर्नाटक प्रांत के बेलगांव जिले में चिक्कोड़ी स्थान पर साधनारत आचार्य श्री 108 कामकुमार नंदी जी मुनि महाराज की 5 जुलाई को आरोपी हसन दलायत एवं नारायण मौला नाम के दो व्यक्तियों ने बहुत ही निर्दयता से हत्या कर उनके शरीर के टुकड़े टुकड़े करके बोर बैल में डाल दिये थे जिससे पूरे भारत में जैन समाज बहुत ज्यादा आक्रोशित है इसीलिए पूरे भारत में जैन समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी क्रम में विश्व जैन संगठन के आव्हान पर सकल जैन समाज शिवपुरी एवं समस्त जैन संगठनों की ओर से मंगलवार 11 जुलाई मंगलवार को जैन समाज के द्वारा अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध किया गया और इसके उपरांत रैली पैदल मार्च करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्वारमैया के नाम जिला कलेक्टर शिवपुरी रविन्द्र चौधरी को ज्ञापन दिया गया।

           सकल जैन समाज की ओर से सकल जैन समाज महापंचायत के कार्याध्यक्ष महेन्द्र जैन भैयन ने ज्ञापन का वाचन करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री से माँग रखी कि जैन मुनि श्रीकामकुमार नंदी जी महाराज की हत्या के मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाए ताकि आरोपियों को शीघ्र अतिशीघ्र फांसी की सजा हो। जैन मुनि महाराज की हत्या के मामले का शीघ्र अति शीघ्र पूरा खुलासा हो ताकि सच्चाई सामने आ सके एवं वहाँ पर साधनारत जैन साधुओं की उचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिशिचित की जाये। ताकि फिर कभी भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो। 

सबसे पहले सकल जैन समाज एवं समस्त जैन संगठनों के सदस्य श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन छत्री मन्दिर जी शिवपुरी पर एकत्रित हुए यहाँ से बिशाल रैली के रूप में सभी समाज बंधु एवं समस्त जैन संगठन के सदस्य जिला कलेक्टर कार्यालय शिवपुरी पर पहुँचे जहाँ पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री सिद्वारमैया के नाम शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी को ज्ञापन सौंपा गया। आज के ज्ञापन कार्यक्रम में जैन समाज के साथ साथ शिवपुरी शहर अन्य समाज सेवी संगठनों के सदस्य भी उपिस्थित थे उनके अंदर भी जैन मुनि की हत्याहोने पर आक्रोश व्यक्त किया गया।  

No comments:

Post a Comment