Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, August 18, 2023

आईटीबीपी के मेगा प्लांटेशन में जन सहयोग से एक ही दिन में रोपे 1500 पौधे


फिजिकल क्षेत्र में पौध रोपण में स्थानीय लोगों ने दिखाई बढ़चढ़ कर रुचि

शिवपुरी-भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल शिवपुरी के संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी की संस्थान के द्वारा भारत सरकार के मार्गदर्शन अनुसार मेगा प्लांटेशन ड्राइव कार्यक्रम के तहत डीआईजी रघुवीर सिंह वत्स के मार्गदर्शन में आज शिवपुरी शहर के फिजिकल क्षेत्र समहि अन्य क्षेत्रों में जन भागीदारी के साथ प्लांटेशन किया गया। 

फिजिकल कॉलोनी चिन्ताहरण मार्ग पर इस प्लांटेशन में आइटीबीपी के असिस्टेंट कमांडेंट डी.पी.कुलश्रेष्ठ एवं उनकी टीम के साथ शिक्षकों, कर्मचारियों, वरिष्ठ नागरिकों, पार्षद पूर्व पार्षदो और अन्य लोगों के अलावा महिलाओं ने भी बढ़.चढ़कर भागीदारी की और कई फ लदार पौधों का रोपण किया गया। जहां आईटीबीपी के द्वारा बिल्वपत्र, पीपल, आंवला आदि के पौधे नागरिकों को प्रदाय किए गए वहीं पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अर्पित शर्मा ने भी अपनी ओर से दुबे नर्सरी के सौजन्य से कदम वृक्ष, पाखर पीपल, शीशम, बिल्व पत्र और अन्य पौधे प्रदाय कर इनका रोपण करने में सहयोग प्रदान किया। 

इस अवसर पर एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं कांग्रेस महामंत्री राजीव शर्मा, भाजपा पार्षद पंकज महाराज, तारा राठौर, पूर्व पार्षद मुनेंद्र पवार, शिक्षक भगवत शर्मा, मनोज राजोरिया, योगेश दुबे, नितेश, पल्लवी शर्मा, आरती शर्मा, रीता शर्मा, उपासना शुक्ला, आशीष श्रीवास्तव, विजय खन्ना शिक्षक संजय भार्गव आदि ने भी पौध रोपण किया। आइटीबीपी के इस मेगा प्लांटेशन ड्राइव के दौरान शहर भर में अलग-अलग स्थानों पर लगभग डेढ़ हजार पौधों का रोपण किया गया। पूरे कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रें सिंग के माध्यम से गृह मंत्रालय के उच्च अधिकारियों ने भी लाइव कनेक्टिविटी बनाए रखी।  

No comments:

Post a Comment