Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 28, 2023

जानकी सेना संगठन के महा अनुष्ठान सुंदरकांड की तैयारियां प्रारंभ, अनुमति को लेकर एसडीएम को सौपा आवेदन


एक स्थान एक समय पर 11 सौ जोड़े बैठकर पढ़ेंगे सुंदरकांड, अनुमति को लेकर एसडीएम को जानकी सेना ने सौपा आवेदन

शिवपुरी। अखिल भारतीय जानकी सेना संगठन प्रतिवर्ष एक महा सुंदरकांड के माध्यम से लोगों को धर्म जागरण से जोडऩे का कार्य पिछले कई वर्षों से लगातार कर रहा है। इसी क्रम में आने वाली 28 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा एवम महर्षी वाल्मीकि जयंती के अवसर पर राष्ट्र शांति हेतु संकल्पित  सुंदरकांड महा अनुष्ठान का आयोजन किये जाने का निर्णय लिया गया है। जिसकी तैयारियां भी प्रारंभ हो चुकी है। 

कार्यक्रम के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत ने बताया कि इस महा अनुष्ठान सुंदरकांड में 1100 जोड़ों  (पति-पत्नी) को बिठाया जाएगा सभी जोड़ों के सामने चौकियां रखी जाएगी और वहां पर खूबसूरत तरीके से चौकी पर राम दरबार सामने रखकर पति पत्नी सुंदर कांड पड़ेंगे। यह अति मनोरम दृश्य होने वाला है जिसकी तैयारी हमारे द्वारा प्रारंभ कर दी गई हैं। महामंडलेश्वर पुरुषोत्तम दास जी महाराज ने बताया कि इस संबंध में आज अनुमति को लेकर हमारे द्वारा शिवपुरी अनु विभागीय दंडाधिकारी अनूप श्रीवास्तव जी को एक आवेदन सोपा गया है कार्यक्रम संबंधी अनुमति मिलते ही हमारी तैयारियां जोर पकड़ लेगी। 

इस बार का हमारा आयोजन विशाल ना होते हुए भव्य और सुंदर दिखाई देगा। आपको बता दें कि पिछली वर्ष 12 नवंबर 2022 को भी अखिल भारतीय जानकी सेना संगठन द्वारा 30 हजार लोगों ने सुंदरकांड पढ़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था जो पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना था।

No comments:

Post a Comment