Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, August 16, 2023

जेसीआई शिवपुरी स्वर्णा के द्वारा किया गया जादुई आनंद जादूगर का सम्मान, जादूगर आनंद के शो का अब समय बचा है कम


शिवपुरी-
अपनी जादुई कला से 35 वर्षों के बाद शिवपुरी में जादू दिखाकर रहे प्रसिद्ध जादूगर आनंद का शो अब अंतिम पड़ाव पर है। ऐसे में शहर के अनेकों लोग इस जादू की कला को देखने के लिए गांधी पार्क स्थित मानस भवन में पहुंच रहे है लेकिन जैसे-जैसे यह जादूगर समापन की ओर है वैसे ही शहर के लोगों की भीड़ उमड़ रही है और अब कुछ ही दिन और यह जादू देखने को मिल सकेगा। इसी क्रम में 15 अगस्त को जादूगर आनंद के जादू की धूम को देखते हुए उनका उत्साहवर्धन करने के लिए जादूगर आनंद का सम्मान समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी सुवर्णा के द्वारा किया गया। 

यहां सायं के शो में संस्था जेसीआई शिवपुरी की अध्यक्ष श्रीमती प्रियंका शिवहरे व सचिव श्रीमती आरती जैन के द्वारा जादू की इन कलाओं को देखकर आश्चर्य व्यक्त किया गया और ऐसी अद्भुत कलाओं को देखकर सभी मंत्र मुग्ध हो गए, इस अद्भुत कला का उत्साहवर्धन करते हुए जेसीआई संस्था के द्वारा जादूगर आनंद का शॉल-श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। कार्यक्रम के दौरान जेसीआई सुवर्णा संस्था अध्यक्ष श्रीमती प्रियंका शिवहरे ने बताया कि कैसे अपनी जादू की कला से महारथ हासिल करने वाले जादूगर आनंद शिवपुरी के लोगों को भी हतप्रभ कर रहे है अब देश-विदेश में अपना जादू दिखा चुके है और अब उनके जादू के खेल शिवपुरी में जारी है जिसमें इस जादू को देखते हुए लोग दांतो तले उंगलियां दबाने को मजबूर हो जाते है। 

यहां इस जादू के माध्यम से विभिन्न प्रकार की कलाओं के साथ देश भक्ति, धर्म, जागृति, अंधविश्वास आदि का समावेश होता है, मंच पर ऐसे ऐसे कर्तव्य दिखाए जाते हैं जिसे देखकर लोग आश्चर्यचकित हो जाते हैं। इस दौरान जेसीआई सुवर्णा प्रेसिडेंट जेएफएम प्रियंका शिवहरे, सचिव जैसी आरती जैन, बबीता अग्रवाल, माधवी सोनी, निशा गोयल, रानी गोयल सहित जेसीआई की सभी महिलाएं उपस्थित रहे और पूरा जादूगर आनंद का शो देखा।

No comments:

Post a Comment