Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, August 27, 2023

मतदाता परिचय पत्र वितरण का कार्य बहुत महत्वपूर्ण कार्य है, लापरवाही ना करें :कलेक्टर


मतदाताओं को वोटर कार्ड वितरण के संबंध में बैठक आयोजित

शिवपुरी-विधानसभा निर्वाचन 2023 को दृष्टिगत रखते हुए मानस भवन में मतदाताओं को घर-घर जाकर वोटर कार्ड वितरण के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमराव सिंह मरावी, यूपी जिला निर्वाचन अधिकारी जेपी गुप्ता पोस्ट ऑफिस गुना अधीक्षक विनय श्रीवास्तव पोस्ट ऑफिस शिवपुरी सहायक अधीक्षक राजकुमार तोमर सहित अन्य अधिकारी एवं डाक विभाग के पोस्टमैन उपस्थित थे।

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने जिले के समस्त डाक कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस बार मतदाता परिचय पत्र का वितरण का दायित्व डाक विभाग को सौपा है। इन निर्देशों के परिपालन में हम सभी को मिलकर समन्वय के साथ प्राप्त लक्ष्य को समय सीमा में पूर्ण करना है। जिले में लगभग 3 लाख 82 हजार वोटर कार्ड का वितरण किया जाएगा।जिसमें विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र करेरा और पिछोर में सबसे ज्यादा वोटर कार्ड का वितरण होगा। 

लक्ष्य के अनुरूप निर्धारित मतदाता परिचय पत्र के वितरण में सर्वप्रथम डाक विभाग को एक लाख 42 हजार वोटर कार्ड दिए जाएंगे। इसके लिए समस्त डाटा को एक्सेल शीट के माध्यम से व्यवस्थित किया जाना एक बहुत महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। इसके लिए भी प्रक्रिया की जा रही है। मैदानी स्तर पर कार्यरत अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी ईमानदारी के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करें। समय-सीमा का महत्वपूर्ण योगदान है। कहीं पर भी किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी डाककर्मी भी अपने कार्य से भली भांति परिचित हैं, कोई भी लापरवाही ना हो।

No comments:

Post a Comment