Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 24, 2023

किसानों को सशक्त और समृद्ध करना भारतीय किसान संघ का लक्ष्य : प्रांत संगठन मंत्री मनीष शर्मा



भारतीय किसान संघ ने किसान समस्याओं को लेकर किया उग्र प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट पहुंचकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी- जब तक किसान अन्नदाता सशक्त और समृद्ध नहीं बन जाता, तब तक उसका शोषण होता रहेगा और भारतीय किसान संघ का यही लक्ष्य है कि किसान को सशक्त और समृद्ध किया जाए, किसान तूृ कब तक रहेगा मौन, इसलिए किसानों को जागृत करने के लिए भारतीय किसान संघ लगातार किसानों को सक्रिय करने और उन्हें उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से संगठन की गतिविधियों को संचालित करते है ताकि अधिक से अधिक किसान भारतीय किसान संघ से जुड़े और अपने अधिकारों को जानें। 

किसानों को इन अधिकारों को बताया भारतीय किसान संघ के प्रांत संगठन मंत्री मनीष शर्मा ने जो स्थानीय उत्सव वाटिका परिसर में आयोजित किसानों के संघर्ष के लिए आयोजित उग्र प्रदर्शन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मंचासीन अतिथियों में प्रांत मंत्री पवन शर्मा भाटी, संभाग अध्यक्ष कल्याण सिंह यादव (बंटीभैया), प्रदेश मंत्री जगराम यादव, संभागीय कार्यकारिणी सदस्य राजेश धाकड़, जिलाध्यक्ष बृजेश धाकड़ एवं जिला कोषाध्यक्ष योगेश वर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम में शिवपुरी जिले के दूर-दराज क्षेत्रों से आए सैकड़ों किसान इस उग्र प्रदर्शन में शामिल हुए और अपनी समस्याओं को इस कार्यक्रम के माध्यम से बताया।

निकाली रैली, कलेक्ट्रेट पहुंचकर सौंपा ज्ञापन
जिला मुख्यालय पर आयोजित भारतीय किसान संघ के उग्र प्रदर्शन कार्यक्रम में वक्ताओं के द्वारा किसानों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के बाद किसान समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन जिला प्रशासन के समक्ष सौंपे जाने की तैयारी की गई। जिसमें बड़ी संख्या में किसानों के द्वारा अनुशासन का पालन करते हुए एक ट्रेक्टर के पीछे दुपहिया बाईक और उसके पीछे ट्रेक्टर व कारों का काफिला रैली के रूप में उत्सव वाटिका से निकला जो नगर के माधवचौक, कोर्ट रोड़, अस्पताल चौराहे से होते हुए कलेक्टे्रट परिसर पहुंचा जहां किसानों ने अपनी समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सांैपा।

No comments:

Post a Comment