Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, August 13, 2023

एनएमओपीएस एवं मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस ने पुरानी पेंशन को लेकर किया प्रदर्शन



पिछोर विधायक केपी सिंह एवं एवं करैरा विधायक प्रागीलाल के दरवाजे पर बजाई घंटी

शिवपुरी- पुरानी पेंशन की मांग को लेकर एनएमओपीएस एवं मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस के द्वारा संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया और जिले के विधानसभा पिछोर एवं करैरा के विधायक के पास पहुंचकर उनके दरवाजे पर घंटी बजाते हुए पुरानी पेंशन बहाली की मांग की गई। मध्यप्रदेश शिक्षक संघ कांग्रेस के अध्यापकों एवं पेंशन विहीन कर्मचारियों ने मिलकर शिवपुरी जिले के दो विधायकों को दरवाजे पर जाकर घंटी बजाकर अपनी समस्या को बताया। यहां विधायकों को घंटी बजाओ कार्यक्रम के तहत ज्ञापन सौंपा गया। 

जिसमें मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष एवं एनएमओपी एस ग्वालियर संभाग के प्रभारी धर्मेंद्र रघुवंशी एवं प्रदेश संगठन मंत्री एनएमओपीएस के मनमोहन जाटव एक दिन पहले ही जनसंपर्क के लिए खनियानना पिछोर गए हुए थे, जहां मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस के खनियाधाना के विकासखंड अध्यक्ष सरमन कोली एवं पिछोर विकासखंड के अध्यक्ष सुशील शर्मा द्वारा गांव-गांव जाकर भ्रमण कर अध्यापकों को एकत्रित कर कार्यक्रम के बारे में बताया। इसी के साथ मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस के विकासखंड नरवर के अध्यक्ष केशव प्रसाद बरोदिया अपनी टीम सहित उपस्थित रहे। 

जिसके फलस्वरूप पिछोर रेस्ट हाउस पर पूर्व मंत्री एवं पिछोर विधायक के पी सिंह कक्काजू के समक्ष सैकड़ों अध्यापक उपस्थित हुए और अपनी पुरानी पेंशन की बात को वजनदारी से रखा, जिस पर विधायक श्री सिंह के द्वारा पूरी बात को सुना गया एवं आश्वासन दिया गया कि मप्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही वरिष्ठता सहित पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी तत्पश्चात अध्यापकों का यह जत्था पिछोर से चलकर करैरा पहुंचा एवं करैरा रेस्ट हाउस पर करैरा विधायक प्रागी लाल जाटव के लिए ज्ञापन सौंपा। 

करैरा में धर्मेंद्र जैन, मुरारी लाल राय एवं उनकी टीम सहित अध्यापकों ने बाजार में रैली निकालकर शंख और घंटी बजाकर भानु प्रताप के मार्गदर्शन में विधायक प्रागीलाल जाटव के द्वारा स्वयं नारे लगाए गए कि आपको चाहिए पेंशन, हम देंगे आपको पेंशन, हम ले रहे हैं तो आपको भी मिलना चाहिए। ऐसा आश्वासन विधायक प्रागी लाल के द्वारा दिया गया, दोनों जगह पर महिलाओं की तादाद भी देखने को मिली जिसमें मुख्य रूप से प्रतिभा गंधर्व मधु राजपूत, रामदेवी करोठिया, अनीता वर्मा, सुनीता शर्मा सहित सैकड़ो अध्यापक उपस्थित रहे। एनएमओपीएस का कार्यक्रम शिवपुरी जिले में यह कार्यक्रम पूरी तरह सफल रहा जिसमें समस्त अध्यापकों का साथ रहा। इस कार्यक्रम से जागरूकता आई तथा लोगों ने पेंशन के बारे में जाना।

No comments:

Post a Comment