Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, September 15, 2023

नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर ने किया नगरीय क्षेत्र का साईकिल से भ्रमण, सफाई कर्मचारी मिले नदारद,



निरीक्षण में सफाई कर्मचारी मिले नदारद, सफाई वाहनकर्मी को भी दी समझाईश

शिवपुरी-नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा लगातार शहर में नगरीय व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए साईकिल भ्रमण किया जा रहा है। जहां कई अनुपस्थित कर्मचारियों को पहले समझाईश और बाद में सुधार ना होने पर वेतन काटने सहित अन्य प्रकार की कार्यवाही की जा रही है, इसमें सबसे अधिक नपा सीएमओ के भ्रमण में सफाई कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए जिनके विरूद्ध एक दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश सीएमओ के द्वारा दिए गए।

बता दें कि नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस.सगर नगर भ्रमण को लेकर साईकिल से नगर के विभिन्न पार्कों और वार्डों में हालातों को जानने पहुंचे। इस दौरान सीएमओ के द्वारा सफाई दरोगा दुर्गा खरे, बुधमल खरे, राजेश गेंचर, अजय धौलपुरिया, सुनील कोड़े, सुनील खरे, विजय लोट के समक्ष सफाईकर्मियों की हाजरी का निरीक्षण किया गया। इस निरीक्षण के दौरान कई कर्मचारी अपने कार्य से नदारद होकर अनुपस्थित मिले जिस पर सीएमओ डॉ.सगर के द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई और ऐसे सभी लापरवाही सफाईकर्मियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 1 दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश दिए। 

इसके अलावा एक वाहन डोर टू डोर कचरा एकत्रित करने वाला एक दुकान पर खड़ा पाया गया जिसे सीएमओ के द्वारा समझाईश दी गई कि एक ही दुकान पर खड़े होकर कचरा एकत्रित ना किया जाए बल्कि वाहन के माध्यम से अनेकों स्थान-स्थान पर जाकर कचरा एकत्रित करें। साथ ही जिन कर्मचारियों का वेतन राजसात करने के निर्देश दिए गए और भविष्य में ऐसे सभी कर्मचारी जो बिना कारण अपने कार्य पर अनुपस्थित पाए जाते है तो ऐसे कर्मचारियों को भविष्य में सेवा से पृथक करने की कार्यवाही भी की जाएगी। इस तरह के निर्देश उपस्थित सभी दरोगाओं को सीएमओ के द्वारा दिए गए।

यह कर्मचारी मिले अनुपस्थित, काटा 1 दिन का वेतन
नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के भ्रमण में कमलागंज क्षेत्र भाग-1 में कार्यरत रहने वाले सफाईकर्मी सुधीर पुत्र जगदीश, राजू पुत्र छोटे, रानी पत्नि कालीचरण, रेखा पत्नि सुरेश, हाजरी स्थल व्यायामशाला में रामदास पुत्र प्यारे, महेश पुत्र किशन, विजय पुत्र बाबू, जमुना पत्नि रामदास, आकाश पुत्र घनश्याम, नाला गैंग हाजरी स्थल में मिथुन पुत्र रामजीलाल, कमल पुत्र खेमराज, छोटू पुत्र रामजीलाल, लखन, सिटी हाजरी में जगदीश, रोहित, शुभम, श्रीमती रजनी, क्रांति, हाजरी स्थल पुरानी शिवपुरी में अभिनाष, श्रीमती डिम्पल, राधा, अनीता, मिथुन एवं हाजरी स्थल सिटी प्लाजा में कार्यरत सुनील पुत्र हरी, शिवा पुत्र बलराम और मिथुन कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। इन सभी के विरूद्ध 1 दिन का वेतन राजसात करने की कार्यवाही सीएमओ के निर्देश पर की गई।

No comments:

Post a Comment