Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, October 20, 2023

हैप्पीडेज परिसर में 21 अक्टूबर से होगा सी.बी.एस.ई क्लस्टर 12th वॉलीबॉल चैम्पियनशिप-2023


शिवपुरी -
बड़े हर्ष के साथ सूचित किया जाता है कि दिनांक 20.10.2023 से 23.10.2023 तक हैप्पीडेज विदयालय परिसर में सी.बी.एस.ई क्लस्टर 12th वॉलीबॉल चैम्पियनशिप-2023 का आयोजन बड़ी धूमधाम से होने जा रहा है। जिसमें मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों से अण्डर-19 बालक व बालिका वर्ग की 50 टीमों से लगभग 500 बच्चें, टीम कोच, टीम मैनेजर व 30 रैफरी सहित लगभग 600 लोग उपस्थित रहेंगे। मध्यप्रदेश वॉलीबॉल फेडरेशन तथा लोकल टेक्निकल टीम का गठन किया गया है, इस प्रतियोगिता को बिना किसी रुकावट के निश्चित मुकाम पर पहुँचाने के लिए शिवपुरी लोकल के एक्सपर्ट व रैफरी उपस्थित रहेंगे, जो इस प्रतियोगिता को सुचारू रूप से चलाने के लिए सक्रिय रहेंगे। 

सभी मैचों में सी.बी.एस.ई. द्वारा नियुक्त ऑब्जर्वर श्री चन्द्र प्रकाश चतुर्वेदी (भारतीयम विद्या निकेतन, ग्वालियर) उपस्थित रहेंगे। 3 दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारम्भ दिनांक 21 अक्टूबर व समापन 23 अक्टूबर 2023 को होगा। यह हमारा सौभाग्य है कि विगत कई वर्षो से लगातार सी. बी.एस.ई. द्वारा हैप्पीडेज विद्यालय को कई महत्वपूर्ण खेल प्रतियोगिता जैसे खो-खो क्लस्टर, हैण्डबॉल जोनल, हैण्डबॉल नेशनल व फुटबॉल चैम्पियनशिप के लिए चयनित किया जाता रहा है।

इसी कम में इस वर्ष सी.बी.एस.ई क्लस्टर 12th वॉलीबॉल चैम्पियनशिप-2023 प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया है। प्रतियोगिता के सभी मैच हैप्पीडेज विद्यालय के खेल मैदान पर खेले जाएंगे। हैप्पीडेज विद्यालय के खेल मैदान पर छः कोर्ट तैयार किए गए हैं, जिनमें से चार कोर्ट मैच खेलने व दो कोर्ट प्रैक्टिस के लिए रहेंगे। मैच खेलने के लिए बड़ी संख्या में अच्छी गुणवत्ता की बॉल, नेट, ऐण्टिना, स्कोर बोर्ड, स्टूल इत्यादि सामग्री की व्यवस्था की गई है। 

प्रत्येक कोर्ट के लिए पीने का पानी, फर्स्ट एड किट, कोच व मैनेजर, ऑफिसर व रैफरी के बैठने को उचित व्यवस्था की गई है। अतिथियों के सम्मान व सुविधा के लिए विद्यालय शिक्षकों की लगभग 30 कमेटियाँ बनाई गई है जो विभिन्न क्षेत्रों से पधारे हुए अतिथियों की मदद करेंगी। विद्यालय अपने छात्रों की खेल के प्रति बढ़ती रूचि को देखते हुए समय-समय पर इस तरह के आयोजन कराता रहा है। इस टूर्नामेंट का मुख्य उद्देश्य बच्चों में खेल भावना का विकास करते हुए उन्हें हर क्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा, अनुशासन अधिक मूल्य दूसरों का सहयोग व सम्मान की भावना जाग्रत करना है।

लोक नृत्य प्रस्तुति के साथ होगा प्रतियोगिता का शुभारंभ

प्रतियोगिता शुभारम्भ के इस अवसर पर स्कूल प्रांगण, खेल मैदान व मंच को आकर्षक व विशेष तरीके से सजाया गया है। उद्घाटन समारोह में पधारे हुए अतिथियों के समक्ष कक्षा 6 से 9 तक में लगभग 100 छान-छात्राएँ मध्यप्रदेश के लोकनृत्य की प्रस्तुति देंगे। तत्पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा मैच शुरू करवाने की घोषणा के साथ प्रतियोगिता का शुभारम्भ होगा। इस सुअवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जीवाजी यूनिवर्सिटी ग्वालियर के स्पोर्टस् डायरेक्टर डॉ. श्री राजेन्द्र सिंह गुर्जर जी. हैप्पीडेज विद्यालय चेयरमैन श्री अरविन्द लाल जी दीवान, स्कूल प्राचार्या श्रीमती अंजु शर्मा उपस्थित रहेंगे। इसके अतिरिक्त स्कूल प्रबंधक कमेटी, अभिभावक समिति के सदस्य, शहर के समस्त गणमान्य नागरिक एवं विद्यालय के सभी शिक्षकगण उपस्थित रहेंगे।

प्रतियोगिता के दौरान होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

प्रतियोगिता के दौरान सांयकाल खिलाड़ियों के मनोरंजन के लिए विशेष प्रबंध किया गया है जो कि हैप्पीडेज विद्यालय के संगीत शिक्षक की देखरेख में होगा विद्यालय प्रबंधन की ओर से आने वाले सभी टीमों के अधिकारी व खिलाड़ियों की सुरक्षा, प्रारंभिक चिकित्सा व्यवस्था, रहने व खान-पान की व्यवस्था विद्यालय परिसर में की गई है, जिसमें बालिका वर्ग हॉस्टल व बालक वर्ग स्कूल परिसर में रूकेंगे। विद्यालय परिसर की मैस में पधारे हुए सभी अतिथि व खिलाड़ियों के लिए साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए भोजन की व्यवस्था की गई है। प्रतियोगिता के दौरान पधारी हुई सभी टीमों को विशेष रूप से शिवपुरी दर्शन भी कराया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण व्यवस्था, वाहन इत्यादि हैप्पीडेज विद्यालय द्वारा की गई है। इस प्रतियोगिता को चलाने के लिए सी.बी.एस.ई. के सभी मानदण्डो को ध्यान मे रखा जा रहा है। सी.बी.एस.ई ने इस प्रतियोगिता के लिए गोल्ड, सिल्वर व ब्रोन्ज मेडल भेजे है प्रथम तीन पुरुष्कार विजेता, उपविजेता व तृतिय स्थान पर आने वाली दोनो टीमों को कांस्य पदक दिए जाऐंगे।

No comments:

Post a Comment