Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 2, 2023

मेडिकल कॉलेज में वार्षिकोत्सव के चौथे दिन पिच पर छात्राओं लगाए चौके छक्के


शिवपुरी।
श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय, शिवपुरी में खेल वार्षिकोत्सव 2023 का बुधवार को मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. के.बी. वर्मा एवं अध्यक्ष, वार्षिकोत्सव आयोजन समिति, डॉ. आशुतोष चौऋिषी के मार्गदर्शन में एथलेटिक गेम्स, लिटरेरी, फाइन आर्ट्स, स्पोर्टस, अन्य कल्चरल प्रतियोगिता चल रही है इस अवसर पर एमबीबीएस छात्र-छात्राओं द्वारा विशेष माँ की मुरत वाली कलाकृती बनाकर जीवन में माँ के महत्व को बताया इस दौरान अध्यक्ष, वार्षिकोत्सव आयोजन समिति, डॉ. आशुतोष चौऋिषी कलाकृती की काफी सराहना की कलाकृती प्रतियोगिता को लेकर एमबीबीएस छात्राओं में काफी उत्सुकता देखी गई। 

इस दौरान समस्त चिकित्सा शिक्षक, मेडीकल स्टाफ, सैकड़ो की संख्या एमबीबीएस छात्र छात्राऐं उपस्थित रहे। छात्राओं के क्रिकेट की शुरुआत में मेडिकल कॉलेज अधिष्ठाता डॉक्टर के.बी. वर्मा ने एमबीबीएस छात्राओं से कहा कि क्रिकेट मेरा भी एक लोकप्रिय खेल है साथ ही किक्रेट को दुनिया भर में लाखों लोग खेलते हैं। यह एक ऐसा खेल है जिसका एक समृद्ध इतिहास है और पिछले कुछ वर्षों में इसमें कई बदलाव और विकास हुए हैं। आपको बताना चाहूंगा क्रिकेट को हिंदी में गोलगट्टम लकड़ पट्टम दे दनादन प्रतियोगिता कहते हैं। शायद यह शब्द जानकर आप हैरान रह जाएं। 

इसके साथ ही विभागाध्यक्ष कम्यूनिटी मेडिसिन, पी आर ओ डॉक्टर राजेश अहिरवार ने एमबीबीएस छात्र-छात्राओं से कहा कि क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल दिख रहा है, खेल की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है और दुनिया भर में पहुंच रही है। ऐसे कई रुझान और विकास हैं जो क्रिकेट के भविष्य को आकार दे रहे हैं। छात्राओं द्वारा पिच पर चौके छक्के के साथ शानदार प्रदर्शन किया गया।

No comments:

Post a Comment