Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, December 18, 2023

बच्चे गलतियों से न डरे, उनसे सुधार कर सफलता अर्पित करें : कमाण्डेट प्रवीण थपलियाल


संवेदना एक अभियान के तहत दून पब्लिक स्कूल व रेडिऐन्ट ने बांटे गर्म कपड़े व उपहार

शिवपुरी-सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए दून पब्लिक स्कूल एवं रेडिऐन्ट कॉलेज द्वारा संवेदना एक अभियान अन्तर्गत ग्राम बांसखेडी के प्राथमिक विद्यालय परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कमांडेंट सीआरपीएफ प्रवीण थपलियाल, विशिष्ट अतिथि डिप्टी कमांडेंट सीआरपीएफ संजीव जोशी का स्वागत दून पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर डाँ. खुशी खान, शाहिद खान ने किया तथा कार्यक्रम के मन्तव्य से अवगत कराया। कार्यक्रम का संचालन व आभार अखलाक खान ने व्यक्त किया। आयोजन में बांसखेडी के शिक्षक जयकुमार शर्मा, राजीव शर्मा,सोनी मैडम सहित ग्रामीणजन का अपेक्षित सहयोग रहा।

मैं पाँच किलोमीटर बेग टांगकर जाता था स्कूल : कमाण्डेट प्रवीण थपलियाल
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कमांडेंट सीआरपीएफ प्रवीण थपलियाल ने बताया कि मैं स्वयं आरम्भिक शिक्षा के दौरान पाँच किलोमीटर पैदल जाता था, अभिभावकों की जिम्मेदारी बनती है कि वह अपने बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजें। श्री थपलियाल ने बच्चों के साथ सीधी बातचीत की जिसमें सामने आया कि कुछ छात्र स्कूल की दूरी अधिक की बात कह रहे थे जो आगे की पढ़ाई में बाधक है, इसके अलावा बच्चों से सामान्य ज्ञान के सवाल जबाव भी किए। श्री थपलियाल ने बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि आपके मन में जो भी सवाल आते है उनका समाधान अपने शिक्षकों से अवश्य करें। हमेशा अपने आप को अपग्रेड करते रहें गलतियों से न डरे उनसे सुधार कर सफलता अर्पित करें।

सर्दी के मौसम में गर्म कपड़े व उपहार पाकर प्रसन्न हुए बच्चें
शासकीय प्राथमिक विद्यालय बाँसखेडी में रजिस्टर्ड सभी बच्चों को गर्म कपड़े, स्वेटर, टोपे, मौजे सहित खिलौने उपहार स्वरूप भेंट किए गए। मुख्य अतिथि कमांडेंट सीआरपीएफ प्रवीण थपलियाल, डिप्टी कमांडेंट संजीव जोशी दून पब्लिक स्कूल एवं रेडिऐन्ट ग्रुप के डायरेक्टर शाहिद खान,डाँ.खुशी खान के साथ दून पब्लिक व रेडिऐन्ट के छात्र-छात्राओं व स्टाफ ने वस्त्र वितरण किए व उपहार भेंट किए। उल्लेखनीय है कि संवेदना एक अभियान के तहत प्रतिवर्ष बांसखेडी में वस्त्र वितरण, उपहार खाने की सामग्री, दीपावली ,होली त्योहारों पर मिष्ठान वितरण जैसे आयोजनों के चलते विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति बड़ी है।

No comments:

Post a Comment