Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 12, 2024

ग्राम कुंवरपुर में युवा संवाद कार्यक्रम का किया गया आयोजन


स्वामी विवेकानंद जीवन को किया याद, बताया देश के प्रति उनका योगदान

शिवपुरी। हर साल 12 जनवरी को युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है, ये दिन इसलिए खास हैं क्योंकि इस दिन स्वामी विवेकानन्द का जन्म हुआ था। विवेकानंद के जन्मोत्सव को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी उपलक्ष्य में ग्राम। कुंवरपुर में समुदाय में युवा संवाद का आयोजन शक्ती शाली महिला संगठन द्वारा किया गया इसमें प्रोग्राम के संयोजक धर्म गिरी गोस्वामी ने कहा की स्वामी विवेकानन्द का जन्म 12 जनवरी सन् 1863 को कलकत्ता में एक कुलीन कायस्थ परिवार में हुआ था। 

स्वामी विवेकानन्द के जन्मदिन के मौके पर उनके अनमोल विचारों को याद करने के लिए और उनसे प्रेरणा लेने के लिए हर साल 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। देश के युवाओं का देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अक्सर अपने भाषण में कहते हैं कि हमारे युवा सशक्त होंगे तो हमारा देश शक्तिशाली बनेगा। प्रोग्राम में युवा दिवस 2024 की थीम के बारे में महिला समाजिक कार्यकर्ता जादौन ने बताया कि राष्ट्रीय युवा दिवस 2024 की थीम है इट्स ऑल इन योर माइंड मतलब सब कुछ आपके दिमाग में है। 

अगर आप कुछ करने की थान लें तो कोई काम भी आपके लिए मुश्किल नहीं होता। युवा इंटर्न ने कहा की युवा दिवस पर बच्चों को स्वामी विवेकानंद के बारे में और उनके अनमोल विचारों के बारे में बताया जाता है। युवा जो चाहे वो कर सकते है बस उनको अपनी ऊर्जा सही दिशा में लगानी होगी प्रोग्राम में समुदाय की सुपोषण सखी नर्मदा शाक्य, कमलेश ममता सिंह ने भी अपने विचार रखे एवम इस अवसर पर शक्ती शाली महिला संगठन की पूरी टीम उपस्थित थी।

No comments:

Post a Comment