Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 12, 2024

हिंदुत्व और स्वच्छता के प्रति ग्राम पंचायत लुकवासा की अभिनव पहल


लुकवासा में मनेगी भव्य दीपावली, मास-मदिरा की दुकानें रहेंगी बंद, जलेंगे 21 हजार दीपक

शिवपुरी/कोलारस- जनपद पंचायत कोलारस के अंर्तगत आने वाली ग्राम पंचायत लुकवासा का विकास सिंधियानिष्ठ हरिओम रघुवंशी द्वारा शहरी तर्ज पर किया जा रहा है। स्वच्छता, पी एम आवास, नल जल, पक्की नालियों और सड़कों को लेकर उक्त ग्राम पंचायत अव्वल नंबर पर है। यहां हरिओम रघुवंशी द्वारा एक और शानदार पहल करते हुए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की एक बैठक बुलाकर सर्वसम्मति से आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले भव्य श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को अनोखे तरीके से मनाने का संदेश पूरे देश में दिया है जिसे लेकर लुकवासा ग्राम पंचायत में भी कार्यक्रम को भव्य प्रदान करने के लिए श्रीगणेश पार्क परिसर में विशेष ग्राम सभा बैठक का आयोजन किया गया। 

इस बैठक में प्रधानमंत्री जन मन योजना को लेकर भी चर्चा की गई साथ ही विशेष ग्राम सभा में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पास किया गया कि यह ग्राम सभा अयोध्या में होने वाले श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को ग्राम पंचायत लुकवासा में भव्यता प्रदान करते हुए कार्यक्रम आयोजित कियाजाएगा। जिसमे सर्व सम्मति से फैसला लिया गया कि दिनांक 22 जनवरी 2024 को ग्राम पंचायत लुकवासा में मदिरा तथा अंडे मुर्गे की दुकान बंद रहेंगी, 

इसके साथ सामूहिक रूप से 21 हजार दीपक भी जलाए जाएंगे व ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले समस्त मंदिरों की साफ-सफाई उनके नवीन वस्त्र व ध्वज भी बदले जाएंगे। बैठक में एसडीओपी कोलारस विजय यादव, लुकवासा चौकी प्रभारी रामराजा तिवारी, सरपंच ग्राम पंचायत लुकवासा श्रीमति जिज्ञासा हरिओम रघुवंशी, भाजपा मंडल अध्यक्ष देवेंद्र रघुवंशी, बिल्लू पटेल, हरिओम रघुवंशी (बजरंग दल), जनपद सदस्य अरविंद जाटव, जिला पंचायत सदस्य, विशोक व्यास, प्रदीप रघुवंशी सहित ग्राम पंचायत के समस्त वार्ड मैम्बर उपस्थित रहे।

आदर्श ग्राम पंचायत बनाने की पहल
सिंधियानिष्ठ और सरपंच पति हरिओम रघुवंशी ने ग्राम पंचायत लुकवासा को आदर्श ग्राम पंचायत के रूप में पूरे मध्यप्रदेश में स्थापित करने की बात मीडिया से कही है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के आशीर्वाद और भाजपा संगठन के सहयोग से ग्राम पंचायत में स्वच्छता को लेकर सभी को जागरूक किया जा रहा है। जहां गंदगी का अंबार रहता था वहां पार्क विकसित किए जा रहे है, सड़क किनारे पेवर ब्लॉक लगाए जा चुके है। जिसमे सभी प्रशासनिक अमले का भी हमे भरपूर सहयोग मिल रहा है। हम निरंतर लुकवासा को सभी की मदद से नगर पंचायत बनाने की ओर अग्रसर है।

No comments:

Post a Comment