Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, February 7, 2024

गीता पब्लिक स्कूल में हुआ हॉर्स राइडिंग कंपटीशन, 22 टॉपर्स राईडर्स बच्चों ने किया श्रेष्ठ प्रदर्शन



विभिन्न श्रेणियों में 22 टॉपर्स राईडर्स बच्चों ने किया श्रेष्ठ प्रदर्शन

शिवपुरी- शहर के फतेपुर स्थित गीता पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों को हॉर्स राइडिंग की 21 दिन की ट्रेनिंग देने के बाद उनके बीच हॉर्स राइडिंग कंपटीशन का आयोजन बुधवार को स्कूल परिसर में किया गया। जिसमें प्ले ग्रुप से 12वीं क्लास तक के विद्यार्थियों को हॉर्स राइडिंग का अवसर दिया गया। हॉर्स राइडिंग एक टफ कला है लेकिन परफेक्ट ट्रेनिंग के द्वारा देखा गया कि छोटे बच्चों ने भी बहुत बढिय़ा परफॉर्मेंस दिया। जिसमें से सिलेक्टेड 1600 विद्यार्थियों को 21 दिन की हॉर्स राइडिंग की ट्रेनिंग दी गई। जिन विद्यार्थियों ने परफेक्शन के साथ सीखा उनके बीच हॉर्स राइडिंग कंपटीशन का आयोजन आज कराया गया। जिसमें टॉप 22 हॉर्स राइडर्स चुने गए।

यह है टॉप 22 हॉर्स राईडर्स
इन 22 हॉर्स राईडर्स में मुख्य रूप से जो बच्चे श्रेष्ठ रहे उसमें कक्षा 2 के कृष्णम, कक्षा 4 की सिमरन, कक्षा 5 की वैष्णवी, जीतेन्द्र, आरव, अर्शदीप, कक्षा 6वीं के शनदीप, प्रयाग, अप्रित, राज, कक्षा 7वीं की गुडयि़ा, शिवम, कक्षा 8वीं में नेहा, युवराज, शुभी, मयंक, अर्पित, अमन, सत्यम व कक्षा 9वीं में तमन्ना, नमन, यशप्रीत शामिल रहे।

बच्चों को सशक्त बनाने आयोजित होते हैं कार्यक्रम : डायरेक्टर पवन शर्मा
इस दौरान गीता पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर पवन शर्मा ने बताया कि एवरी चाइल्ड ऑन द स्टेज  इस विजन को ध्यान में रखते हुए एक प्रक्रिया पर चलता है जिसमें कोशिश की जाती है कि हर बच्चा हर चीज में पारंगत हो ताकि न केवल वह अपनी लाइफ को बेहतर बना पाए बल्कि वह इतना सशक्त बने की हर परिस्थिति का सामना आसानी से कर सके। स्कूल प्रबंधन द्वारा हमेशा यह कोशिश की जाती है कि बच्चे किसी भी एग्जाम में स्ट्रेस में न रहें। स्कूल में सिलेबस समय से करवा दिया गया है। जब स्ट्रेस का समय आता है तब बच्चों को अलग-अलग एक्टिविटीज में एंगेज करके उन्हें स्ट्रेस फ्री रखा जाता है। ताकि वे अपनी पढ़ाई बिना स्ट्रेस के एक्टिविटीज को इंजॉय करते हुए करें और अपने एग्जाम को भी एंजॉय करें। इस दिशा में स्कूल प्रबंधन हमेशा ही प्रयासरत है।

No comments:

Post a Comment