Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, February 3, 2024

दून स्कूल को मिली सीबीएसई की मान्यता


अब हो सकेंगे नर्सरी से कक्षा 9वी तक प्रवेश

शिवपुरी- अपनी विशिष्ट व रचनात्मक अध्ययन शैली से जिले में अपनी विशेष पहचान बन चुके प्रतिष्ठित दून पब्लिक स्कूल ने ऑफ लाइन शिक्षा प्रारंभ होने के मात्र द्वितीय वर्ष में ही सीबीएसई द्वारा निर्धारित मापदंडों पर खरा उतरते हुए सीबीएसई की मान्यता प्राप्त कर ली है ,जिसका एफिलिएशंस नंबर 1031359 है । अब दून पब्लिक स्कूल में वर्तमान सत्र 2024 -25  में कक्षा नर्सरी से कक्षा 9वी तक बच्चों को प्रवेश मिल सकेगा । 

दून स्कूल की संचालिका डॉक्टर खुशी खान ने जानकारी देते हुए बताया कि नवीन शिक्षा पद्धति हृश्वक्क के तहत अब सीबीएसई स्कूलों में मैथ्स लैब, कंपोजिट साइंस लैब, विशाल खेल का मैदान, रैंप,म्यूजिक स्टूडियो, पूर्णता प्रशिक्षित एवं उच्च क्वालिफाइड शिक्षकों के मापदंड और भी कड़े कर दिए गए हैं। जिनके अनुरूप दून ने अपने परिसर को तैयार किया है। 

ही कारण है कि बिना किसी आपत्ती के सीबीएसई टीम ने स्कूल को अगले सत्र में कक्षा नवी तक प्रवेश लेने की मान्यता दे दी है। और शीघ्र ही स्कूल को कक्षा 12वीं तक की मान्यता भी प्राप्त हो जाएगी। आपने स्कूल में पढऩे वाले सभी विद्यार्थियों ,पालकगणों एवं समस्त जिले वासियों को सहयोग करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया ।और यह वादा किया की दून पब्लिक स्कूल शिवपुरी जिले में ईमानदारी के साथ क्वालिटी शिक्षा  प्रदान करने का प्रयास करेगा।

No comments:

Post a Comment