Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, March 24, 2024

मुक्तिधाम में जल गई 10 ट्रॉली लकड़ी व जल गया कांस, बिल्डिंग हुई छतिग्रस्त, पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह ने जताइ चिंता,


 जांच की मांग, मौके पर एसडीएम, नपाध्यक्ष व सीएमओ पहुंचे

शिवपुरी। शहर के मुक्तिधाम पर स्थित लकड़ी की टाल में बीती रात किन्हीं अज्ञात कारणों से आग लग जाने के कारण 10 ट्रॉली के लगभग लकड़ी एवं रखा हुआ कांस जलकर राख गया। आग ने टाल में रखी लकडयि़ों पर कब्जा कर लिया जिससे वह जलकर पूरी तरह राख हो गई, वही इस आग से मुक्तिधाम की बिल्डिंग का एक हिस्सा भी छतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद अगले ही एसडीएम अनूप श्रीवास्तव, नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा व सीएमओ डॉ.के.एस.सगर भी पहुंचे और हालातों का जायजा लिया साथ ही मामले में जांच की बात भी कही गई। वहीं पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह भी मुक्तिधाम स्थल पहुंचे और इस आगजनी की घटना पर चिंता जाहिर की साथ ही मामले में पोहरी विधायक श्री कुशवाह के द्वारा प्रशासनिक अमले से मामले की जांच करते हुए दोषी के विरूद्ध कार्यवाही की मांग भी की।
जानकारी के अनुसार होलिका दहन के एक रात पूर्व शिवपुरी शहर के मुक्तिधाम पर लकड़ी की टाल में आग लग गई। इस अग्निकांड में करीब 10 ट्रॉली लकड़ी जल गई। साथ में बिल्डिंग की छत पर रखी 10 ट्रॉली कांस सहित सैकड़ों गोद के पत्ते जल गए। आग की सूचना सुबह मिली, मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड को सिर्फ सुलगती हुई लकडिय़ां मिली थी, मात्र 3 फायर बिग्रेड पानी से इस आग पर काबू पा लिया गया। इस आगजनी की घटना में मुक्तिधाम की बिल्डिंग भी क्षतिग्रस्त हो गई जहां सुरक्षा की दृष्टि से यह लकडिय़ां रखी रहती थी। आग कैसे लगी है उसका कोई ठोस कारण अभी नहीं मिला है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि मुक्तिधाम की टाल के कैंपस में बाउण्ड्रीबाल के पास गोद के कट्टे रखे है वहां किसी नशेड़ी ने गांजे का नशा किया हो वहां से यह आग पूरे कैंपस में फैली है।
इनका कहना है-
आगजनी की जानकारी सुबह 8 बजे नगर पालिका के कर्मचारी ने दी थी। मौके पर आकर देखा था लकडिय़ों में जबरदस्त आग भड़की हुई थी, जब मैं पहुचा था जब नगर पालिका की 2 फायर बिग्रेड मौके पर आग बुझा रही थी, कुल तीन फायर बिग्रेड पानी इस आग का बुझाने में लगी थी। इस आगजनी में लाखों का नुकसान हुआ हैं।
अजय बंसल
मुक्तिधाम में कार्यरत सेवाभावी संस्था मानवता सेवा समिति के सदस्य, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment